• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan : पटवारियों पर लाठीचार्ज की निंदा, दोषी पुलिसकर्मियों पर एक्शन की मांग

Rajasthan : पटवारियों पर लाठीचार्ज की निंदा, दोषी पुलिसकर्मियों पर एक्शन की मांग

केन्द्रीय गृह विभाग के अनुसार देशभर में 4 लाख 21 हजार 255 विदेशी नागरिक लापता हैं.

केन्द्रीय गृह विभाग के अनुसार देशभर में 4 लाख 21 हजार 255 विदेशी नागरिक लापता हैं.

परिषद के अध्यक्ष विमलेंद्र राणावत ने कहा कि लाठीचार्ज के दोषी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करें, अन्यथा परिषद को मजबूरन आंदोलन पर उतरना होगा.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान तहसील सेवा परिषद ने पटवार संघ की रैली में पुलिस द्वारा लाठीचार्ज (Lathicharge) करने की घटना की निंदा (condemned) की है. परिषद के अध्यक्ष विमलेंद्र राणावत ने कहा कि लाठीचार्ज के दोषी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें, अन्यथा विवश होकर पूरे राज्य प्रशासन का प्रतिनिधि विभाग राजस्व सेवा परिषद को मजबूरन आंदोलन पर उतरना होगा.

    सरकार से दो टूक

    विमलेन्द्र राणावत ने सरकार से दो टूक कहा है कि पटवारी हमारे राजस्व विभाग की सशक्त कड़ी हैं. उनके प्रति सरकार की बेरुखी उचित नहीं है. पटवारियों के शांतिपूर्ण सत्याग्रह को बल प्रयोग कर कुचलना पूरे राजस्व सेवा परिषद को बैचैन व आहत करने वाला है. मुख्यमंत्री को चाहिए कि वे इस मामले पर तुरंत संज्ञान लें और पटवारियों की मांगों का युक्तियुक्त समाधान करें. हालांकि, सरकार की ओर से राजस्व विभाग के वरिष्ठ अधिकारी महावीर प्रसाद मीणा धरनास्थल पर बैठे पटवारियों से मिले और सरकार की राय से अवगत कराया. रैली के चलते 22 गोदाम के ट्रैफिक भी डाइवर्ट किए गए. लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

    अजमेर से शुरू हुई रैली जयपुर पहुंची

    उल्लेखनीय है कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अजमेर से रवाना हुई राजस्थान पटवार संघ की रैली जयपुर पहुंची. रैली बाइस गोदाम पहुंचकर धरने के रूप में तब्दील हो गई. पुलिस प्रशासन ने रैली को तितर-बितर करने के लिए हल्के बल का प्रयोग किया. हालांकि पुलिस अधिकारियों ने बल प्रयोग की बात से इनकार किया है. पटवार संघ के प्रचार मंत्री भंवर सिंह ने बताया कि पुलिस प्रशासन ने पटवारियों के साथ बदसलूकी की और अमानवीय व्यवहार किया है. मुख्यमंत्री को दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि न्यायोचित मांगों के समाधान के लिए ही पटवारी जयपुर आए हैं.

    पटवार संघ की ये मांगें हैं

    पटवारी की वेतन विसंगति एवं वेतन सुधार हेतु पूर्व में हुए समझौतों की पालना की जाए.
    ग्रेड पे 3600 करने की मांग तुरंत पूरी की जाए.
    32 वर्ष की सेवा अवधि पूरी करने पर चयनित वेतनमान का लाभ देते हुए पदोन्नति पद का वेतनमान दिया जाए.
    नो वर्क नो पे का आदेश निरस्त किया जाए.
    कोटा संभाग एवं सवाई माधोपुर के पटवारियों के वेतन का भुगतान किया जाए.
    राज्य सरकार को समय-समय पर दिए गए ज्ञापनों का निस्तारण किया जाए.
    पटवारियों के खाली चल रहे पद भरे जाएं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज