• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Sushma Swaraj Death: राजस्थान से किसने क्या कहा? यहां पढ़ें

Sushma Swaraj Death: राजस्थान से किसने क्या कहा? यहां पढ़ें

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज. फाइल फोटो.

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज. फाइल फोटो.

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का निधन हो गया है. उन्हें गंभीर हालत में रात 9 बजकर 35 मिनट पर एम्स में भर्ती कराया गया था.

  • Share this:
    पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का निधन हो गया है. उन्हें गंभीर हालत में रात 9 बजकर 35 मिनट पर एम्स में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुनराम मेघवाल आदि तमाम नेताओं ने उनकी मौत पर गहरा दुख जताया है.

    सुषमा स्वराज को जब एम्स में भर्ती कराया गया तो वहां तत्काल स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, नितिन गडकरी अस्पताल पहुंचे. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी एम्स के लिए रवाना हो गए हैं. उनके  निधन के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्विटर पर दुख प्रकट करते हुए लिखा कि, 'श्रद्धेय सुषमा जी के निधन का हृदय विदारक समाचार सुनकर स्तब्ध हूँ । उनका यकायक इस तरह चले जाना राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है ... दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि और नमन'.

    गहलोत- पायलट ने भी ट्विटर पर दी श्रद्धांजलि

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गहरा दुख जताते हुए दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की तथा उनके परिजनों को इस दुख को सहने की शक्ति देने की प्रार्थना की. डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन देश के राजनैतिक जगत के लिए बड़ी क्षति बताया. विदेश मंत्री और एक नेता के रूप में वो अपने व्यवहार कुशलता के लिए सदैव जानी जाएगी.

    अर्जुनराम मेघवाल ने कहा, दीदी के निधन से स्तब्ध हूं

    केंद्रीय मंत्री और बीकाने सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'पूर्व विदेश मंत्री, प्रखर वक्ता, भाजपा की वरिष्ठ नेत्री, निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा देने वाली मेरी राजनैतिक गुरु आदरणीया सुषमा दीदी के निधन से स्तब्ध हूँ।उनका अचानक इस तरह चले जाना सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए एक अपूरणीय क्षति है ।ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें'. उधर, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने भी शोक जताया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज