राजस्थान विधानसभा बजट सत्र: 24 फरवरी को पेश किया जायेगा बजट, राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हुआ हंगामा

विधानसभा की कार्यवाही गुरुवार को सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

विधानसभा की कार्यवाही गुरुवार को सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

Rajasthan Legislative Budget Session: आज से बजट सत्र की शुरुआत हो चुकी है. आगामी 24 फरवरी को राज्य सरकार अपना बजट पेश करेगी. सत्र की शुरुआत में आज पहले ही दिन हंगामा हो गया.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Legislative Assembly) में आज से बजट सत्र (Budget session) की शुरुआत हो गई है. आगामी 24 फरवरी को प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार अपना बजट पेश करेगी. वित्त मंत्रालय भी सीएम अशोक गहलोत के पास है. लिहाजा बजट भी गहलोत ही पेश करेंगे. आज शुरू हुआ सदन शनिवार तक चल सकता है. वहीं 16 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार की ओर से जवाब आ सकता है.

बजट सत्र की शुरुआत में आज पहले ही दिन हंगामा हो गया. सुबह 11 बजे शुरू हुये सत्र की शुरुआत में राज्यपाल कलराज मिश्र का सदन में अभिभाषण चल रहा था. इस दौरान माकपा विधायक बलवार पूनिया ने कृषि कानूनों को लेकर विरोध जताया. उन्होंने केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. बाद में पूनिया वैल में धरने पर बैठ गये. पूनिया ने राज्यपाल से कहा कि आप तो कुछ बोलो. इस पर अभिभाषण के दौरान राज्यपाल बोले "मैं तो बोल रहा हूं भाई". पूनिया को वापस सीट पर ले जाने के लिये संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी और उपमुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी वैल में पहुंचे. उन्होंने बलवान पूनिया को समझा बुझाकर उनकी सीट पर पहुंचाया.

सदन में हुई शोकाभिव्यक्ति

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन में शोकाभिव्यक्ति हुई. गत दिनों विभिन्न पार्टियों के जिन नेताओं का निधन हुआ उनको और विभिन्न हादसों में मारे गये लोगों को श्रद्धाजंलि दी गई. नेताओं में मोतीलाल वोरा, बूटा सिंह, मृदुला सिन्हा, तरुण गोगोई, माधव सिंह सोलंकी, सतीश प्रसाद सिंह, किरण माहेश्वरी, शिवचरण सिंह ,महावीर भगोरा, कमल मोरारका, पृथ्वीराज, मास्टर भंवरलाल मेघवाल, गजेंद्र सिंह शक्तावत, मानिकचंद सुराना, हीरालाल, महावीर प्रसाद जीनगर, ललित भाटी, हेमंत कुमार, भाणजी, रावताराम और जगमोहन सिंह को श्रद्धांजलि दी गई.
Youtube Video


कार्यवाही गुरुवार को सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

उसके बाद विधानसभा सचिव ने राज्यपाल के अभिभाषण की प्रति को सदन के पटल पर रखा. गत सत्र में पारित हुये और राज्यपाल से मंजूर हो चुके विधेयकों का ब्यौरा रखा. उसके बाद विधानसभा की कार्यवाही गुरुवार को सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. इस बीच विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी के कक्ष में कार्य सलाहकार समिति की बैठक हुई. इसमें सदन में आगामी दिनों में होने वाले कामकाज तय किये गये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज