राजस्थान: Lockdown के दौरान बढ़े शराब तस्करी के मामले, अभी तक 106 लोग गिरफ्तार

रविवार को हरमाड़ा थाना पुलिस ने हथकड़ शराब बनाकर बेच रहे कालाखेत नींदड़ निवासी महेश को गिरफ्तार किया. (प्रतीकात्मक फोटो)
रविवार को हरमाड़ा थाना पुलिस ने हथकड़ शराब बनाकर बेच रहे कालाखेत नींदड़ निवासी महेश को गिरफ्तार किया. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर कमिश्नरेट (Jaipur Commissionerate) में ही लॉकडाउन के दौरान शराब तस्करी के मामले में 120 से ज्यादा कार्रवाइयां की गई हैं. वहीं, 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) घोषित है. राशन और मेडिकल शॉप को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद है. अधिकांश राज्यों में शराब की दुकानें भी पिछले कई दिनों से नहीं खुली हैं. ऐसे में देश के अंदर शराब की तस्करी (Liquor Smuggling) काफी बढ़ गई है. खास बात यह है कि शराब को कीमत से चार से पांच गुना अधिक भावों में बेचा जा रहा है. यदि पिछले कुछ घटनाओं पर ध्यान दें तो शराब की तस्करी में महिलाएं सबसे ज्यादा सक्रिए हैं.

बात यदि राजस्थान की करें तो अकेले जयपुर कमिश्नरेट (Jaipur Commissionerate) में ही लॉकडाउन के दौरान शराब तस्करी के मामले में 120 से ज्यादा कार्रवाइयां की गई हैं. वहीं, 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस इनसे हजरों लीटर हथकड़ शराब और 6 हजार के करीब अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की है. लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा कार्रवाई ईस्ट जिले में की गई हैं.

पुलिस ने 10 लीटर शराब भी बरामद की
दैनिक भास्कर के मुताबिक, रविवार को हरमाड़ा थाना पुलिस ने हथकड़ शराब बनाकर बेच रहे कालाखेत नींदड़ निवासी महेश को गिरफ्तार किया. पुलिस ने 10 लीटर शराब भी बरामद की. इसके अलावा हरमाड़ा पुलिस ने छापेमारी कर नींदड़ पहाड़ी के पास 35 लीटर हथकड़ शराब के साथ एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया. वहीं, वीकेआई थाना पुलिस ने शराब तस्कर लक्ष्मी नगर अखेपुरा निवासी सोनू सांसी को देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है.
मामलों की संख्या बढ़कर 2152 हो गई है


बता दें कि जस्थान में रविवार को कोविड-19 (COVID-19) के 69 नए मामले सामने आए हैं. इसे लेकर यहां कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2152 हो गई है. वहीं रविवार को राज्य में दो लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौत हो गई. जिससे प्रदेश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है. अभी तक 518 पॉजिटिव लोग इस वायरस को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें- 

डोनाल्‍ड ट्रंप के सहयोगी बोले-किम जोंग की या तो मौत हो चुकी है या वो लाचार हैं

WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक: बिना फोन देखे जानें किसका आया मैसेज, आसान है तरीका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज