लाइव टीवी

राजस्थान इलेक्शन रिजल्ट २०१९: बसपा की बेहतरीन एंट्री, राजगढ़ के 7 वार्डाें पर कब्जा

News18 Rajasthan
Updated: November 19, 2019, 2:09 PM IST
राजस्थान इलेक्शन रिजल्ट २०१९: बसपा की बेहतरीन एंट्री, राजगढ़ के 7 वार्डाें पर कब्जा
Rajasthan Nikay Chunav, Election Result 2019: राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों की एंट्री बेहतरीन रही है.

राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम, लोकल बॉडी इलेक्शन रिजल्ट २०१९ (Rajasthan Nikay Chunav, Local Body Election Result 2019): बहुजन समाज पार्टी ने राजस्थान लोकस बॉडी इलेक्शन के शुरुआती नतीजों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के 49 नगर निकायों के चुनाव परिणामों ((Rajasthan Nikay Chunav, Local Body Election Result 2019) की घोषणा का दौर जारी है. शुरुआती परिणामों में जहां कांग्रेस (Rajasthan Congress) पलड़ा भारी रहा है वहीं बीजेपी (Rajasthan BJP) दूसरे नंबर पर नजर आ रही है. वहीं बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की एंट्री भी बेहतरीन रही हैं. अब तक करीब 20 वार्डों में बसपा (BSP) चुनाव जीत चुकी है. चूरू (Churu) के राजगढ़ (Rajgarh) में 7 वार्डों में बसपा प्रत्याशी विजयी रहे हैं. फिलहाल चुनाव की मतगणना जारी है और नतीजों के बाद किन किन निकायों में कांग्रेस या बीजेपी का बोर्ड बनने वाला है इसका फैसला भी शाम तक हो जाएगा. बता दें कि 49 निकायों के लिए 16 नवंबर को वोटिंग हुई थी और इस बार मतदान का रिकॉर्ड 76.28 फीसदी दर्ज किया गया था.

अलवर, बारां, चूरू, भरतपुर में बसपा की एंट्री

प्रारंभिक नतीजों में बसपा की निकाय चुनाव में बेहतरीन एंट्री रही. अलवर, बारां और भरतपुर में बसपा ने कई वार्डों पर कब्जा जमाया. वहीं चूरू के राजगढ़ में 7 वार्डों में अब तक बसपा प्रत्याशी जीत दर्ज कर चुके हैं. राजगढ़ में बसपा दूसरे नम्बर पर रही है. वहीं भरतपुर नगर निगम में 3 वार्डों में बसपा का कब्जा रहा है. बता दें कि पिछले चुनाव में 5 वार्डों में ही बसपा जीती थी. यही नहीं अन्य कुछ निकायों में भी उपस्थिति दर्ज करवाई है.

पार्टी में खुशी की लहर

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुमरत सिंह ने भरतपुर के साथ अन्य निकायों में पार्टी प्रत्याशियों की जीत पर खुशी जताई है. दरअसल, विधानसभा चुनाव में बसपा के टिकट बेचे जाने के आरोपों के बाद हाल ही टिकट खरीद मामले में प्रदेश में किरकरी से पार्टी के भीतर भी खासी खलबली मची हुई थी. हालांकि निकाय चुनाव में इस एंट्री से पार्टी में फिर से खुशी की लहर दौड़ी है.

राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019 लाइव अपडेट


ये भी पढ़ें-Live राजस्थान निकाय चुनाव परिणाम 2019
निकाय चुनाव: बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया सत्ता के दुरुपयोग का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चूरू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 1:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर