• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Election Result 2019: राजस्थान इलेक्शन रिजल्ट २०१९, 25 जगह 200 कमरों में होगी राउंडवार काउंटिंग, 8:30 बजे मिलने लगेंगे रूझान

Rajasthan Election Result 2019: राजस्थान इलेक्शन रिजल्ट २०१९, 25 जगह 200 कमरों में होगी राउंडवार काउंटिंग, 8:30 बजे मिलने लगेंगे रूझान

राजस्थान में 25 जगह होगी काउंटिंग.

राजस्थान में 25 जगह होगी काउंटिंग.

Lok Sabha Election Result 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव परिणाम २०१९/राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतगणना गुरुवार 23 मई को सुबह 8 बजे से शुरू होगी. प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों के लिए 25 जगहों पर मतगणना विधानसभा वार 8-8 कमरों में शुरू होगी

  • Share this:
    राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतगणना गुरुवार 23 मई को सुबह 8 बजे से शुरू होगी. प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों के लिए 25 जगहों पर मतगणना विधानसभा वार 8-8 कमरों में शुरू होगी और सबसे पहले डाक मतपत्रों और ईटीपीबीएस मतपत्रों की काउंटिंग की जाएगी. इसी के साथ सुबह 8:30 बजे से ईवीएम से मतों की गणना शुरू होगी और रूझान सामने आने लगेंगे.

    ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: नतीजे आने में लग सकते हैं 2-3 दिन, रुझान आने में भी होगी दोपहर

    मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बुधवार को बताया कि लोकसभा आम चुनाव-2019 के लिए मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मतगणना स्थल और उसके आस-पास के क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए हैं. मतगणना स्थल पर प्रवेष के लिए त्रि-स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है ताकि मतगणना स्थल पर किसी तरह का कोई व्यवधान नहीं आए. उन्होंने कहा कि यह भी सुनिष्चित किया गया है कि आयोग के निर्देषों की पालना करते हुए बिना किसी त्रुटि एवं देरी के घोषित किए जाएं. लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में पहली बार सेवा नियोजित कर्मचारी के जो ई पोस्टल बैलेट प्राप्त हुए हैं उनकी गणना आयोग के स्पेशल सॉफ्टवेयर क्यू आर कोड स्कैनर के माध्यम से की जाएगी.

    25 शहरों में यहां होगी काउंटिंग

    श्रीगंगानगर के एसजीएन खालसा कैंपस में मतगणना होगी. इसी तरह बीकानेर के राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में, चूरू की लोहिया कालेज, झुन्झुनू की सेठ मोतीलाल (पीजी) कालेज, सीकर की एसके राजकीय महाविद्यालय, जयपुर ग्रामीण के राजस्थान कॉलेज, जयपुर के कॉमर्स कालेज, अलवर के बाबू शोभाराम राजकीय कला एवं विधि महाविद्यालय, भरतपुर के महारानी जया राजकीय महाविद्यालय, करौली-धौलपुर के राजकीय महाविद्यालय, दौसा के नवल किशोर शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, टोंक-सवाईमाधोपुर के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतगणना होगी.

    इसी तरह अजमेर की मतगणना राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय, नागौर की बीआर मिर्धा राजकीय महिला महाविद्यालय, पाली की राजकीय बांगड़ महाविद्यालय, जोधपुर की राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय कैंपस, बाड़मेर की राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, जालोर की राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, उदयपुर की राजकीय कला एवं मानविकी (आर्ट्स) महिला महाविद्यालय, बांसवाड़ा की गोविन्द गुरु राजकीय महाविद्यालय, चित्तौड़गढ़ की शहीद मेजर नटवर सिंह शक्तावत राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल, राजसमंद की बालकृष्ण विद्या भवन राजकीय हायर सैकंडरी स्कूल, भीलवाड़ा की राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय, कोटा की राजकीय जे.डी.बी.महिला महाविद्यालय और झालावाड़-बारां की मतगणना राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में करवाई जाएगी.

    ये भी पढ़ें- RBSE 12th ARTS TOPPER: गंगानगर की गीता जयपाल बनीं राजस्थान बोर्ड 12वीं कला वर्ग की टॉपर!
    पांच बूथों की EVM और  वीवीपैट पर्ची से होगा मिलान

    मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 23 मई को होने वाली मतगणना के दौरान प्रत्येक लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्र के 5-5 मतदान केंद्रों का रैंडमली चयन कर ईवीएम के मतों और वीवीपैट पर्चियों से वोटों का मिलान किया जाएगा.

    अपने  WhatsApp  पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज