Home /News /rajasthan /

सीएम वसुंधरा ने लॉन्च की राजस्थान में तैयार ऑलिव टी 'ऑलिटिया'

सीएम वसुंधरा ने लॉन्च की राजस्थान में तैयार ऑलिव टी 'ऑलिटिया'

'ऑलिटिया' चाय को सीएम वसुंधरा राजे ने शनिवार को जयपुर में लॉन्च किया.

'ऑलिटिया' चाय को सीएम वसुंधरा राजे ने शनिवार को जयपुर में लॉन्च किया.

जैतून से बनाई गई 'ऑलिटिया' चाय को सीएम वसुंधरा राजे ने शनिवार को जयपुर में लॉन्च किया.

    देश के पहले ऑलिव लीफ टी प्लांट में राजस्थान में उपजे जैतून से बनाई गई 'ऑलिटिया' चाय को सीएम वसुंधरा राजे ने शनिवार को जयपुर में लॉन्च किया.
    यह ऑलिव(जैतून) लीफ टी देश के पहला ऑलिव लीफ टी प्लांट में तैयार हुई है जो जयपुर के बस्सी में स्थित है.  जैतून से तैयार पहली प्रोसेस्ड ऑलिव टी का यह उत्पाद ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट 2016 के दौरान राजस्थान सरकार तथा निजी कंपनी ऑलिटिया फूड्स के बीच हुए एमओयू के तहत तैयार किया गया है.

    ऑलिटया के लॉन्चिंग कार्यक्रम में सीएम राजे ने कहा कि इससे प्रदेश के किसानों द्वारा कड़ी मेहनत से उपजाए गए जैतून की गुणवत्ता को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहचान मिलेगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में जैतून की खेती को बढ़ावा देने के लिए जो प्रयास पिछले सालों में किए हैं, उसके सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऎसे ही कदम उठाकर वर्ष 2022 तक प्रदेश के किसानों की आय को दोगुना करने के लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब होंगे.

    सीएम ने ली ऑलिटिया की चुस्की

    मुख्यमंत्री ने इस दौरान ऑलिव टी का स्वाद चखा तथा इसकी सराहना की. उन्होंने राजस्थान में तैयार हो रहे अन्य विश्वस्तरीय एग्री प्रोसेस्ड प्रोडक्ट भी देखे. राजे ने कहा कि हमारे मेहनतकश किसान भाइयों की उपज की विश्वस्तर पर मार्केटिंग के बेहतर प्रयास किए जाएं ताकि उन्हें इनके अच्छे दाम मिलें.

    एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर और एंटीडायबिटिक

    इस अवसर पर कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने बताया कि यह चाय एंटीऑक्सीडेंट, एंटीडायबिटिक होने के साथ ही स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद है. उन्होंने प्रदेश में जैतून की खेती की ओर किसानों के बढ़ते रूझान की जानकारी दी.

    दुनिया की पहली प्रोसेस्ड ऑलिव टी है ऑलिटिया

    ऑलिटिया फूड्स के निदेशक धर्मपाल गढ़वाल ने बताया कि यह विश्व की पहली प्रोसेस्ड ऑलिव-टी है, जिसे राजस्थान में तैयार किया गया है. उन्होंने बताया कि यूके, यूएसए तथा खाड़ी देशों ने इसमें गहरी रूचि दिखाई है.

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर