vidhan sabha election 2017

राजसमंद लाइव मर्डर: दर्दनाक और अप्रत्याशित घटना, पढ़ें- पूरी कहानी

News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 11:35 PM IST
राजसमंद लाइव मर्डर: दर्दनाक और अप्रत्याशित घटना, पढ़ें- पूरी कहानी
राजनगर निवासी अफराजुल की बुधवार 6 दिसम्बर को धारदार हथियारों से हत्या कर लाश को जला दिया गया था.
News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 11:35 PM IST
राजस्थान के राजसमंद जिले के थाना राजनगर क्षेत्र में घटित जघन्य एवं संगीन हत्या को राजस्थान पुलिस के मुखिया डीजपी ओपी गल्होत्रा ने दर्दनाक और अप्रत्याशित घटना बताया है.

इस हत्या के आरोपी को मात्र 24 घंटे में गिरफ्तारी को पुलिस की महत्वपूर्ण सफलता बताते हुए गल्होत्रा ने घटनाक्रम के वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने को चिंता का विषय बताया. उन्होंने कहा कि ऐसे वीडियो वायरल करने के गंभीर परिणाम होते हैं. इनसे हम सबको बचने की जरूरत है.

महानिदेशक पुलिस ओ.पी गल्होत्रा ने गुरुवार को पुलिस मुख्यालय सभागार में प्रेस वार्ता में जानकारी दी कि आरोपी द्वारा बंगाल मूल के एवं वर्तमान में राजनगर निवासी अफराजुल की बुधवार 6 दिसम्बर को धारदार हथियारों से हत्या कर लाश को जला दिया गया था.

बंगाल के मालदा का रहने वाला था अफराजुल

उन्होंने बताया कि इस संबंध में सैयदपुर थाना कालियाचाक जिला मालदा (बंगाल) एवं वर्तमान में गांव धोइन्दा निवासी रूप पुत्र हफीजुद्दीन (46) ने रिपोर्ट प्रस्तुत की कि, मैं और मेरा भाई अफराजुल गत 12-13 साल से कांकरोली में किराए के मकान में रहते हैं. भट्टा और आरसीसी का कार्य करते हैं. गुरुवार को करीब 2-2.30 बजे मेरे पास फोन आया कि मोटरसाइकिल नम्बर आरजे-30-एसके-7786 किसकी है, तो मैंने अपने भाई अफराजुल की होना बताया तो फोन करने वाले ने मुझे देव हेरिटेज होटल रोड राजनगर आने को कहा.

भाई घटनास्थल पर पहुंचा तो...

गल्होत्रा ने बताया कि वह जब अपने साथियों सहित वहां पहुंचा तो मुख्य रोड से खेत की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर उसके भाई अफराजुल की अधजली लाश उल्टी पड़ी मिली. वहां पर गेंती और धारिया तथा एक प्लास्टिक की बोतल, माचिस आदि पड़े हुए मिले. उसके भाई के सिर पर धारदार हथियार से दो गहरी चोटें भी आई हुई थीं. उन्होंने बताया कि आरोपी ने उसके भाई अफराजुल की धारदार हथियार से सिर पर वार कर हत्या की व लाश को जला दिया.

फांसी की सजा की मांग

उन्होंने बताया कि रूप की रिपोर्ट पर पुलिस थाना राजनगर जिला राजसमन्द में अभियोग दर्ज कर थानाधिकारी राजनगर रामसुमेर मीणा, द्वारा अनुसंधान प्रारम्भ कर दिया गया. महानिदेशक पुलिस ने इस सनसनीखेज वारदात को गंभीर बताते हुए कहा कि किसी भी अपराधी को प्रदेश की शांति एवं कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस ऐसे अपराधियों से सख्ती से पेश आएगी. उन्होंने कहा कि हम हत्यारों को फांसी की सजा की मांग करेंगे.

24 घंटे में ही हिरासत में हत्यारा

उन्होंने सोशियल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को संवदेनशील बताते हुए कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना की सूचना मिलते ही महानिरीक्षक पुलिस उदयपुर रेंज एवं पुलिस अधीक्षक राजसमन्द ने घटनास्थल का तत्काल निरीक्षण कर अपने सुपरविजन में आरोपी की तलाश हेतु टीम गठित कर आरोपी के रिश्तेदार, मित्रों एवं परिचिताें की जानकारी जुटाना प्रारम्भ किया तथा पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिये अथक प्रयास कर आरोपी शम्भूलाल रैगर को प्रातः 24 घंटे में ही हिरासत में ले लिया, पुलिस द्वारा उससे पूछताछ की जा रही है.

तनाव फैलने की आशंका के चलते इंटरनेट बंद

उन्होंने बताया कि प्राप्त फुटेज में आरोपी द्वारा मृतक (अफराजुल) के साथ पीछे चलते हुए गेंती व धारिया से अनेक प्रहार कर नृशंसतापूर्वक हत्या करते हुए दिखाया गया है. गल्होत्रा ने बताया कि वीडियो फुटेज वायरल होने पर प्रदेश में साम्प्रदायिक तनाव फैलने की पूरी आशंका थी, परन्तु पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी शम्भूलाल रैगर को हिरासत में ले लिया एवं कानून व्यवस्था की यथा स्थिति बनाये रखी. इसके लिए इंटरनेट भी बंद किया गया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर