गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री ने पूछा- BJP बताए लव जिहाद का जिक्र किस ग्रंथ में है?

राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने लव जिहाद के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधा.
राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने लव जिहाद के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधा.

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जबरन धर्म परिवर्तन (Religion change) के खिलाफ कांग्रेस सरकार का ही कानून बनाया हुआ है. फिर बीजेपी क्यों लव जिहाद (Love Jihad) की बात कर रही है?

  • Share this:
जयपुर. लव जिहाद (Love Jihad) पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कानून के बाद राजस्थान में सियासी बवाल जारी है. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariwas) ने लव जिहाद के मुद्दे पर बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यूपी में बढ़ते अपराध पर सरकार को जवाब देना था, तो लव जिहाद ले आया गया. बीजेपी बताए लव जिहाद का उल्लेख किस धर्मग्रन्थ में है. गीता, रामायण, महाभारत, बाइबल, कुरान किसी में लव जिहाद का उल्लेख है.

खाचरियावास ने कहा कि मुझे इस बात का गर्व है मैं हिंदू हूं, मुझे इस बात का भी गर्व है कि मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं. मेरे राम सबके हैं. कृष्ण कहते हैं कि मैं सब में हूं, सब मुझमें हैं. बीजेपी कौन सा धर्म की बात कर रही है.

मंत्री के मुताबिक असली मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए बीजेपी लव जिहाद का मुद्दा लेकर आई. सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी और महंगाई है. इन मुद्दों पर केंद्र फेल हो रहा है. इनसे ध्यान भटकाने के लिए सोची समझी रणनीति के तहत वापस पुराने मुद्दे उछाले जा रहे हैं. जब- जब बीजेपी सरकारें फेल होती हैं वे इस तरह के एजेंडे लेकर आती हैं. हिन्दू-मुस्लिम करती हैं.



खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ है. जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ पहले से ही देश में कानून है. जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ कांग्रेस सरकार का ही कानून बनाया हुआ है. कोई भी जबरन धर्म परिवर्तन नहीं करवा सकता. फिर बीजेपी क्यों लव जिहाद की बात कर रही है.
बतौर मंत्री राजस्थान में  पंचायत चुनाव में ध्यान भटकाने के लिए हिन्दू- मुस्लिम और लव जिहाद जैसे मुद्दे उछाले गये हैं. लेकिन इससे पंचायत चुनाव प्रभावित नहीं होंगा. सबको साथ लेकर चलने की क्षमता कांग्रेस की है. बीजेपी देश में दंगे भड़काना चाहती है.

खाचरियावास ने कहा कि गुलाबचंद कटारिया ने सीएम अशोक गहलोत के उस बयान पर ठप्पा लगा दिया जिसमें सीएम ने कहा था कि बीजेपी नेता सरकार गिराने का षड्यंत्र कर रहे हैं. गुलाब चंद कटारिया ने 6 माह में सरकार गिराने की बात कहकर सीएम के बयान पर मुहर लगा दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज