अपना शहर चुनें

States

राजस्थान में कांग्रेस की महा पराजय की एक वजह ये भी!

राहुल गांधी के साथ सहकारिता मंंत्री उदयलाल आंजना.
राहुल गांधी के साथ सहकारिता मंंत्री उदयलाल आंजना.

गहलोत सरकार में मंत्री उदयलाल आंजना ने कांग्रेस की टिकट वितरण की व्यवस्था पर बड़ा सवाल उठाया है. आंजना का कहना है कि जिस तरह से दिल्ली में कांग्रेस की टिकट के लिए मेला लगता है. टिकटार्थी कई दिन तक दिल्ली में डेरा डाले रहते हैं.

  • Share this:
गहलोत सरकार में सहकारिता मंत्री उदयलाल आजंना का मानना है कि लोकसभा चुनाव के टिकटों के ऐलान के बाद ही कुछ टिकटों को लेकर सवाल सबकी जुबान पर था. आंजना ने कांग्रेस की टिकट वितरण की व्यवस्था पर बड़ा सवाल उठाया है. आंजना का कहना है कि जिस तरह से दिल्ली में कांग्रेस की टिकट के लिए मेला लगता है. टिकटार्थी कई दिन तक  दिल्ली में डेरा लगाते हैं. शक्ति प्रदर्शन होता है. इससे कार्यकर्ता हतोत्साहित हुआ है.


आंजना टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस में अनुशासन की जरुरत बता रहे हैं. आंजना ने कांग्रेस नेतृत्व को आत्मावलोकन की सलाह दी है कि गहन विचार करें कि आखिर क्यों हारे? ये राय अकेले आंजना की नहीं है, कांग्रेस में कई नेता दबी जुबान ये सवाल उठा रहे हैं कि कांग्रेस में जब तक टिकट बंटवारे को लेकर दिल्ली में लगनी वाली मंडी खत्म नहीं होगी, तब तक योग्य प्रत्याशी का चयन मुश्किल है. अगर प्रत्याशी का चयन ही दूषित है तो फिर जीत की गारंटी कैसे होगी?


udaylal anjana
राहुल गांधी के साथ सहकारिता मंंत्री उदयलाल आंजना.


ये भी पढ़ें- राजस्थान: हार के बाद कांग्रेस में गहलोत VS पायलट घमासान?




उदयलाल आंजना ने टिकट वितरण के जरिए ही ये बताने की कोशिश कि कि कैसे बीजेपी अनुशासन और टिकट वितरण के मामले में कांग्रेस से बेहतर है. उदयलाल आंजना ने उदाहरण दिया कि राजस्थान में जब बीजेपी में टिकटों का बंटवारा हुआ तब बीजेपी ने नागौर से केंद्रीय मंत्री रहे सीआर चौधरी और बाड़मेर-जैसलमेर से तत्कालीन सांसद  कर्नल सोनाराम का टिकट काट दिया था, लेकिन टिकट कटने के बावजूद दोनों ने न बगावत की न पार्टी का अनुशासन तोड़ा. उन्होंने कहा अगर कांग्रेस में ऐसे टिकट कटा होता तो फिर ये मुमकिन नहीं था.


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज