Home /News /rajasthan /

राजस्थान के इन चर्चित सेक्स स्कैंडल ने मचाया था सियासी भूचाल, नेताओं की गई कुर्सी, पहुंचे थे जेल

राजस्थान के इन चर्चित सेक्स स्कैंडल ने मचाया था सियासी भूचाल, नेताओं की गई कुर्सी, पहुंचे थे जेल

Rajasthan Sex Scandal History: राजस्थान के इन चर्चित सेक्स सैंक्डल ने लाया था भूचाल. इनमें फंसे नेताओं को मंत्री पद गंवानी पड़ी थी.

Rajasthan Sex Scandal History: राजस्थान के इन चर्चित सेक्स सैंक्डल ने लाया था भूचाल. इनमें फंसे नेताओं को मंत्री पद गंवानी पड़ी थी.

Rajasthan Ministers Infamous Sex Scandals: राजस्थान (Rajasthan) के राजस्व मंत्री रामलाल जाट को हनीट्रैप (Honey Trap in Rajasthan) में फंसाने की साजिश का खुलासा होने के बाद लोगों के बीच प्रदेश के पुराने सेक्स सैंडल की चर्चाएं तेज हो गई है. हालांकि, राजस्थान में हनीट्रैप के कई मामले सामने आए हैं, लेकिन कुछ मामले ऐसे हैं जिसने राजस्थान के साथ पूरे देश की राजनीति में भूचाल ला दिया था. इन सेक्स स्कैंडल में फंसे नेताओं को मंत्री पद गंवानी पड़ी, तो किसी को जेल जाना पड़ा है. आइए एक नजर डालते हैं राजस्थान के उन चर्चित मामलों पर.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्व मंत्री रामलाल जाट (Revenue Minister Ramlal Jat) अपनी अतिरिक्त सतर्कता के चलते हनीट्रैप में फंसने से बच गए. इससे राज्य पर एक और सेक्स स्कैंडल ( Rajasthan Sex scandal) का धब्बा लगने से बच गया. प्रदेश में इससे पहले भी हनीट्रेप (Honey trap) के कई प्रकरण सामने आए हैं लेकिन सियासी हलकों में पिछले कुछ सालों में तीन ऐसे स्कैंडल सामने आए, जिनकी वजह से राजस्थान की सियासत में भूचाल ही आ गया. इन सेक्स स्कैंडलों की गूंज राजस्थान में ही नहीं देशभर में हुई. इतना ही नहीं इन सेक्स स्कैंडलों में फंसे नेताओं को मंत्री पद गंवाना पड़ा और जेल भी जाना पड़ा. इनमें से एक नेता का हाल ही में निधन हो गया है.

नब्बे के दशक में अजमेर के एक नामी गर्ल्स कॉलेज में बड़ा सेक्स स्कैंडल सामने आया. इस स्कैंडल के सूत्रधार अजमेर यूथ कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष फारूक चिस्ती थे. सबसे पहले एक छात्र के साथ कुकर्म करके अश्लील फोटो लिए गए. फिर उस छात्र की गर्लफ्रेंड को हमबिस्तर होने के लिए मजबूर किया गया. छात्रा के अश्लील वीडियो और फोटो खींचे गए. उन अश्लील वीडियो और फोटो को सार्वजनिक करने की धमकियां देकर छात्रा को अपनी सहेलियों को भी फार्म हाउस पर बुलाकर शारीरिक संबंध बनाने के लिए बाध्य किया गया.

छात्राओं का सिलसिलेवार योन शोषण, 4 ने की आत्महत्या
इसके बाद तो शोषण का सिलसिला ही शुरू हो गया. फारूक चिस्ती और उसकी गैंग के सदस्यों ने करीब 100 छात्राओं को शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया गया. अश्लील वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकियां देकर लगातार शोषण किया जाने लगा. दरिंदगी से परेशान एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया. तब सेक्स स्कैंडल मीडिया के सामने आया और इस घिनौने प्रकरण की परतें खुलीं. पीड़ित छात्राएं प्रतिष्ठित परिवारों से तालुक रखती थीं. तब बदनामी के डर से 4 छात्राओं ने खुदकुशी कर ली थी.

मंत्री महिपाल मदेरणा और एएनएम भंवरी देवी कांड सेक्स स्कैंडल
दूसरा बड़ा सियासी सेक्स स्कैंडल कांग्रेस के राज में हुआ. जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा और एक नर्स की 2011 में अश्लील सीडी सामने आई. अश्लील सीडी बनने के बाद एएनएम भंवरी देवी ने महिपाल मदेरणा से करोड़ों रुपये ऐंठने की प्लानिंग की थी. इसी बीच नेताओं के गुर्गों ने भंवरी देवी का अपहरण कर लिया और बाद में उसकी हत्या करके लाश को जला दिया. भंवरी देवी के गायब होने के बाद सीडी कुछ लोगों के हाथ लग गई थी और मीडिया के जरिए तत्कालीन जलदाय मंत्री महिपाल मदेरणा की करतूत उजागर हो गई. महिपाल मदेरणा को पुलिस ने गिरफ्तार किया. साथ ही पूर्व विधायक मलखान सिंह बिश्नोई सहित एक दर्जन से ज्यादा आरोपियों की गिरफ्तारी हुई. जेल में रहे और कुछ समय पहले उनका उनका निधन हो गया.

तत्कालीन मंत्री बाबूलाल नागर फंसे थे सेक्स स्कैंडल में
राजस्थान की राजनीति में साल 2013 में भी एक और सेक्स स्कैंडल सामने आया. तत्कालीन खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बाबूलाल नागर पर एक महिला ने दुष्कर्म के आरोप लगे. नौकरी लगाने का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप बाबूलाल नागर पर लगा था. पुलिस में मुकदमा दर्ज होने के बाद नागर को मंत्री पद गंवाना पड़ा और वे लम्बे समय तक जेल में रहे. हालांकि बाद में कोर्ट ने बाबूलाल नागर को बरी कर दिया. वर्तमान में बाबूलाल नागर निर्दलीय विधायक हैं.

ये भी पढ़ें: अमेरिका से लौटे किसान ने छत पर रखवाया ट्रैक्टर, खर्च किए 6 लाख, दूर से आता है नजर, दिलचस्प है वजह

दुष्कर्म का आरोप लगाने वाले ही जेल चले गए
यह सेक्स स्कैंडल बीजेपी नेता की समझदारी से उल्टा ही पड़ गया यानी इसमें दुष्कर्म का आरोप लगाने वाले दंपती को ही जेल की हवा खानी पड़ी. हुआ यूं कि 2014 में जयपुर में एक निजी डेंटल क्लिनिक के मालिक और भाजपा नेता पर भी एक महिला ने दुष्कर्म के आरोप लगाए. महिला के पति ने मीडिया को अश्लील सीडी की प्रतिलिपी देकर भाजपा नेता की कारगुजारी को उजागर किया. बाद में आरोपी नेता ने दिल्ली की क्राइम ब्रांच में ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज कराया. दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने पीड़िता महिला और उसके पति को जयपुर की एक होटल से ब्लैकमेलिंग के तौर पर आरोपी नेता से 40 लाख रुपए लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. इस कारण नेताजी बच गए दुष्कर्म का आरोप लगाने वाले दंपती जेल चले गए.

Tags: Honey Trap, Jaipur news, Rajasthan news, Sex racket, Sex Scandal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर