राजस्थान: ऑक्सीजन कोटा पूरा नहीं कर रही है केंद्र, SC का दरवाजा खटखटाएगी गहलोत सरकार

अशोक गहलोत सरकार ने ऑक्सीजन का कोटा पूरा नहीं होने के कारण केंद्र सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है.

अशोक गहलोत सरकार ने ऑक्सीजन का कोटा पूरा नहीं होने के कारण केंद्र सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है.

अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में वैक्सीन की कमी को दूर करने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करने को मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही सरकार ने फैसला किया है कि ऑक्सीजन के कोटे को पूरा करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी.

  • Last Updated: May 12, 2021, 11:02 PM IST
  • Share this:

जयपुर. दिल्ली की तर्ज पर अशोक गहलोत सरकार प्रदेश में ऑक्सीजन के कोटे को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को हुई मंत्री परिषद की बैठक में केंद्र के भेदभावपूर्ण रवैये के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय लिया गया. प्रदेश में वैक्सीन की कमी को दूर करने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किए जाएंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी स्वीकृति दे दी है. कैबिनेट ने नर्सिंग कर्मचारियों के पदनाम बदलवाने पर मुहर लगा दी है. अब वह नर्सिंग ऑफिसर से पहचानी जाएंगे.

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हर तरीके से केंद्र सरकार से प्रदेश को अन्य राज्यों के समान ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग की, लेकिन केंद्र सरकार का भेदभाव पूर्ण रवैया जिसकी वजह से प्रदेश को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है, ऐसे में अब सरकार के पास सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के अलावा और कोई रास्ता नही बचा है.

केंद्र पर भेदभाव का लगाया आरोप

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि केंद्र सरकार गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और हरियाणा को तो पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध करा रही है, जबकि उसी की तुलना में राजस्थान को ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं करा रही है. केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन और वैक्सीन उपलब्ध कराने की सारी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले रखी है. बावजूद उसके केंद्र सरकार भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई बार केंद्र सरकार को पत्र भी लिखा और सोशल मीडिया के जरिए भी इस बात को लेकर मांग करी कि राजस्थान में ऑक्सीजन के बगैर लोगों की मौत हो रही है.
बीजेपी के 25 सांसद नहीं कर रहे हैं पैरवी

केंद्र सरकार राजस्थान को उसके हिस्से का ऑक्सीजन उपलब्ध कराएं. इतना ही नहीं सरकार ने तीन मंत्रियों को केंद्र सरकार के पास बात करने के लिए भी भेजा लेकिन अफसोस की बात है कि केंद्र सरकार राजस्थान के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रही है. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बीजेपी के नेताओं पर तीखा हमला बोला और कहा कि बड़े अफसोस की बात है कि राजस्थान से जीतकर गए 25 के 25 भाजपा सांसद एमपी केंद्र सरकार के सामने राजस्थान की पैरवी नहीं कर पा रहे हैं और उससे बड़ी बात यह है कि बीजेपी के प्रवक्ता और सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत झूठे बयान दे रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज