• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Unlock: 5वीं तक के स्कूल खुलेंगे, शादी-समारोह में 200 लोग हो सकेंगे शामिल, जानिए और क्या मिली छूट

Rajasthan Unlock: 5वीं तक के स्कूल खुलेंगे, शादी-समारोह में 200 लोग हो सकेंगे शामिल, जानिए और क्या मिली छूट

नई गाइडलाइन के अनुसार, राजस्थान में कक्षा एक से पांचवीं तक की नियमित कक्षाएं 27 सितंबर से शुरू होंगी.

नई गाइडलाइन के अनुसार, राजस्थान में कक्षा एक से पांचवीं तक की नियमित कक्षाएं 27 सितंबर से शुरू होंगी.

Rajasthan New Corona Guidelines: नई गाइडलाइन छूट का दायरा और बढ़ाया गया है. शादी समारोहों में अब 200 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी. कार्यालयों में 100% कर्मचारी अनुमत होंगे. सरकारी और निजी स्कूलों में छठी से आठवीं तक की कक्षाएं 20 सितंबर से होंगी शुरू. कक्षा एक से पांचवीं तक की नियमित कक्षा 27 सितंबर से शुरू होंगी.

  • Share this:

जयपुर. कोरोना को लेकर प्रदेश के गृह विभाग ने नई गाइडलाइन जारी की है. नई गाइडलाइन छूट का दायरा और बढ़ाया गया है. शादी समारोहों में अब 200 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी. कार्यालयों में 100% कर्मचारी अनुमत होंगे. सरकारी और निजी स्कूलों में छठी से आठवीं तक की कक्षाएं 20 सितंबर से होंगी शुरू. कक्षा एक से पांचवीं तक की नियमित कक्षा 27 सितंबर से शुरू होंगी. ये कक्षाएं 50% क्षमता के साथ शुरू होंगी. इसके अलावा, रेस्टोरेंट्स सुबह 9:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खुलेंगे.
सिनेमा हॉल, थिएटर , मल्टीप्लेक्स 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे. सुबह 9:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खुल सकेंगे. जिम, योगा सेंटर सुबह 6:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खुलेंगे. पशु हाट पूर्व अनुमति से 20 सितंबर के बाद अनुमत होंगे.

स्विमिंग पूल्स भी 20 सितंबर के बाद खोले जा सकेंगे. जिन लोगों ने वैक्सीन की कम से कम एक डोज ली हो उनके लिए अनुमति होगी. प्रदर्शनी, सामाजिक कार्यक्रमों के लिए सुबह 6:00 बजे से रात 10:00 बजे तक की अनुमति होगी. अधिकतम 200 व्यक्तियों की संख्या के साथ अनुमति होगी. सार्वजनिक आयोजनों की अभी अनुमति नहीं है. पूरे प्रदेश में प्रतिदिन रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: जब इंदिरा गांधी सरकार ने Jaigarh Fort का खजाना खोजने के लिए बुलाई थी सेना

नई गाइडलाइन के मुताबिक:
1. शिक्षण संस्थानों द्वारा प्रार्थना सभा का आयोजन नहीं किया जाएगा.
2. अध्यापन अवधि के दौरान संस्थान में और आवागमन के दौरान फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा.
3. शिक्षण संस्थानों को प्रत्येक शैक्षणिक और अशैक्षणिक स्टाफ/छात्र की स्क्रीनिंग की व्यवस्था करनी होगी. इसके बाद ही संस्थान में प्रवेश दिया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज