• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • विधायक खरीद फरोख्त मामला: ACB को मिली केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के वॉइस सैंपल लेने की अनुमति

विधायक खरीद फरोख्त मामला: ACB को मिली केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के वॉइस सैंपल लेने की अनुमति

विधायक खरीद फरोख्त मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. (फाइल फोटो)

विधायक खरीद फरोख्त मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. (फाइल फोटो)

Rajasthan News: ACB कोर्ट ने अनुमति देते हुए पीठासीन अधिकारी भी किया नियुक्त, मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी ने किया पलटवार, कहा- अब होगा दूध का दूध और पानी का पानी.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान में राजनीतिक उठा पटक रुकने का नाम नहीं ले रही है. चाहे फिर वह कांग्रेस में वर्चस्व की लड़ाई हो या फिर विधायकों के खरीद फरोख्त मामला. अब पूर्व में सामने आए विधायक खरीद फरोख्त मामले में एक बड़ा फैसला आ गया है. कोर्ट ने मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का वॉइस सैंपल लेने की अनुमति एसीबी को दे दी है. एसीबी ने वॉइस सैंपल लेने के लिए एसीबी कोर्ट में ही अर्जी लगाई थी.
कोर्ट ने अब मामले में पीठासीन अधिकारी भी नियुक्त किया है ओर एसीएमएम कियारा अधिकरण को वॉइस सैंपल लेने के लिए अधिकृत किया है. एसीबी ने इस मामले में प्रार्थना पत्र दायर कर गजेंद्र सिंह शेखावत और संजय जैन के वॉइस सैंपल लेने की अनुमति मांगी थी.

अब होगा दूध का दूध, पानी का पानी
मामले में प्रतिक्रिया देते हुए मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी ने कहा है कि उम्मीद है कि अब गजेंद्र सिंह शेखावत एसीबी को वॉयस सैंपल देंगे. उन्होंने कहा कि कई दिनों से यह मामला लंबित है और अब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. जोशी ने कहा कि गजेंद्र सिंह इस मामले में उच्च अदालत में अपील करने की बजाय आगे बढ़कर एसीबी को सैंपल देना चाहिए.

क्या था मामला
जुलाई 2020 में तीन ऑडियो क्लिप वायरल हो गई थीं. इन ऑडियो क्लिप्स ने सियासी गलियारों को हिला कर रख दिया था. इसमें विधायकों की खरीद फरोख्त संबंधी बात की जा रही थी. आरोप लगाया गया कि इसमें गजेंद्र सिंह और संजय जैन की आवाज है. इसके बाद एसओजी ने मामला दर्ज किया था. लेकिन बाद में क्षेत्राधिकार को लेकर एफआर लगा दी गई. वहीं दूसरी तरफ मामले में एसीबी ने संजय जैन, विधायक भंवर लाल और गजेंद्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया. संजय जैन को एसीबी ने गिरफ्तार भी किया था. मामला सामने आने के बाद से ही कांग्रेस का आरोप था कि ये बीजेपी की सरकार गिराने की साजिश है और इसके लिए विधायकों की खरीद फरोख्त की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज