होम /न्यूज /राजस्थान /

Rajasthan News Live Updates: कांग्रेस को बेरोजगारों से किया वादा याद दिलाने पहुंचे सांसद

Rajasthan News Live Updates: कांग्रेस को बेरोजगारों से किया वादा याद दिलाने पहुंचे सांसद

Rajasthan News, 10-September-2021: राजस्थान के कोटा (Kota) के एमबीएस अस्पताल (MBS Hospital) में महिला मरीज की मौत के बाद हंगामा हो गया. परिजनों ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए तोड़फोड़ व हंगामा किया है.

  • News18 Rajasthan
  • | September 10, 2021, 13:26 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    13:57 (IST)

    सांसद किरोणी मीणा ने कहा कि राजस्थान सरकार से मांग की गई कि प्रदेश की भर्तियों में अन्य राज्यों का कोटा 5% तक सीमित किया जाए. स्टूडेंट्स की विभिन्न समस्याओं के मामले में सांसद किरोड़ी मीणा ने पहले से 13 सितंबर को विधानसभा घेराव का एलान किया था, लेकिन सरकार ने कोविड गाइड लाइन में भीड़-भाड़ पर प्रतिबंध लगा दिया. जिस पर मीणा ने कहा कि गाइडलाइन के बावजूद भी 13 सिंतबर को विधानसभा सत्र के दौरान बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा. इसी के साथ उन्होंने अभिभावकों की मांगों को भी उठाया. निजी स्कूल संचालकों की फीस बढोतरी और मनमानी तरीके से फीस वसूली का विरोध कर रहे अभिभावक भी यहां पहुंचे थे. अभिभावकों ने भी 13 सिंतबर को अपने आंदोलन का एलान किया था, जिसके लिए अब पुलिस द्वारा प्रदर्शन की स्वीकृति नहीं दी गई. इस मामले में अभिभावकों ने भी अपनी नाराजगी जताई.

    13:26 (IST)
    जयपुर. राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने शुक्रवार को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा से मुलाकात की. बेरोजगार अभ्यर्थियों, स्कूल-कॉलेज विद्याथियों की विभिन्न मांगों को लेकर उन्होंने डोटासरा से चर्चा की. अपनी मुलाकात के बाद किरोड़ी मीणा ने बताया कि  सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में बेरोजगारों से जो वादे किए थे, उन्हें याद दिलाने के लिए वे यहां पहुंचे.
    11:07 (IST)
    परमाणु विस्फोट कर सामरिक शक्ति के रूप में देशभर में पहचान रखने वाली परमाणु नगरी पोकरण में बीते गुरुवार का दिन ऐतिहासिक व गौरवमयी रहा. वीर प्रसूता धरा पर सत्यमेव जयते चौक का लोकार्पण किया गया। इसके साथ प्रत्येक भारतीय की शान अशोक स्तंभ व राष्ट्रीय धव्ज का भी लोकार्पण किया गया. आयोजित कार्यक्रम के गवाह देश की सीमा के रक्षक बीएसएफ के जाबांज व पोकरण की जनता रही तो मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहमद रहे. देश की सीमाओं की हिफाजत करने वाले सैनिकों की मौजूदगी में कैबिनेट मंत्री ने सेना के शौर्य, संयम व शक्ति को नमन किया. शक्ति स्थल के पास आयोजित भव्य कार्यक्रम में बीएसएफ की साईकिल रैली का भी फूल बरसाकर भावभीना स्वागत किया गया.
    9:15 (IST)

    एमबीएस अस्पताल में हंगामा मामले में बताया जा रहा कि गुड्डी उर्फ बुद्धि नामक एक महिला को बूंदी से रेफर कर अस्पताल लाया गया था. डेंगू शॉक सिंड्रोम के चलते हालत गंभीर होने के कारण मेडिसिन आईसीयू में शिफ्ट करवाया गया था, लेकिन शाम को तबीयत खराब हो गई. स्टाफ ने इंजेक्शन लगाया और कुछ समय बाद मौत हो गई. परिजनों ने उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए आईसीयू में लगे गेट का कांच तोड़ दिया. हाथापाई में महिला सुरक्षा गार्ड की भी चोट लगी है.

    उदयपुर. महिला कॉन्स्टेबल के साथ अश्लील वीडियो (Porn Video) वायरल होने के बाद राजस्थान (Rajasthan) के ब्यावर डीएसपी (DySP) हीरालाल सैनी को जयपुर एसओजी (Jaipur SOG) की टीम ने उदयपुर से गिरफ्तार किया है. एसओजी ने बीते गुरुवार को डीएसपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था. उसके बाद डीप्टी एसपी के उदयपुर में होने की जानकारी पर एसओजी की टीम द्वारा उदयपुर के अनंता रिसोर्ट से डीएसपी हीरालाल सैनी को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार एसओजी की चाइल्ड पॉर्नोग्राफी टीम द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. हीरालाल सैनी को गिरफ्तार करने के बाद सबसे पहले प्रारंभिक पूछताछ के लिए उदयपुर के अंबामाता थाने में लाया गया था.

    विज्ञापन