liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: राजस्थान में अवैध खनन के मामले में सरकार ने वसूले 441 लाख रुपये, 51 FIR दर्ज

Rajasthan News Live Updates: राजस्थान में अवैध खनन के मामले में सरकार ने वसूले 441 लाख रुपये, 51 FIR दर्ज

Rajasthan News, 17-September-2021: राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) के सत्र में सत्ता और विपक्ष के आपसी नोंक-झोंक के बीच अहम बैठक आज होनी है. बैठक में विकास कार्यों से जुड़े कई अहम प्रस्तावों को पारित किया जा सकता है.

  • News18 Rajasthan
  • | September 17, 2021, 12:45 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    12:43 (IST)
     खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने विधानसभा में जवाब दिया. उन्होंने कहा कि दल गठित कर औचक निरीक्षण और जांच की जाती है. 448 प्रकरण दर्ज किए गए हैं. 441 लाख रुपए की राशि वसूल की गई है. 51 प्रकरणों में एफआईआर दर्ज हुई है. अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए राज्य सरकार दृढ़ संकल्पित है. राज्य सरकार के प्रयासों से काफी हद तक अंकुश लगा है.

    8:09 (IST)
     विधानसभा के छठे सत्र का एक तरह से तीसरा चरण शुक्रवार को सुबह 11:00 बजे प्रश्नकाल के साथ शुरू होगा, जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित प्रश्नों पर चर्चा होगी वही शून्यकाल भी सदन में होगा. नगरीय विकास विभाग की 41 अधिसूचनाएं नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल सदन के पटल पर रखेंगे. सदन में  स्थानीय निकायों और पंचायती राज संस्थाओं के संबंधित समिति के प्रतिवेदन भी सदन के पटल पर रखे जाएंगे. राजस्थान विनियोग संख्या 3 विधेयक 2021 को सदन के पटल पर विचार के बाद पारित किया जाएगा.

    7:04 (IST)
    विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने बीते बुधवार यानी 15 सितंबर को शाम 6:07 बजे पर विधानसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी थी. इस संबंध में फिर से विधान सभा सचिवालय की ओर से अधिसूचना जारी की गई, जिसमें शुक्रवार यानी 17 सितंबर 2021 को सुबह 11 बजे विधानसभा की बैठक आयोजित की जाएगी. अधिसूचना में यह भी उल्लेख किया गया कि इन बैठकों में अति आवश्यक राज्य सरकार के वित्तीय और शासकीय विधायी कार्य लिए जाएंगे.

    जयपुर. राजस्थान विधानसभा में तमाम योजनाओं को लेकर अहम बैठक होनी है. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी और सत्ता पक्ष के मंत्री संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल के बीच हुई तीखी नोंकझोक के बाद विधानसभा के कार्यवाही अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. लेकिन इस सत्र के दौरान कोई भी सरकारी कामकाज पूरी तरह से पारित नहीं हो पाया था. लिहाजा सरकार की ओर से को एक बार फिर से विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी से बातचीत की गई. सरकार की ओर लिखित में आग्रह किया गया कि सरकार को अति आवश्यक कार्य सदन से पारित करवाने लिया जा सदन की बैठक बुलाई जाए. इसके बाद बीते गुरुवार को आनन-फानन में आज रामदेव जयंती की छुट्टी होने के बावजूद भी विधानसभा के कर्मचारियों को बुलाया गया और शुक्रवार को होने वाली बैठक की तैयारियां को अंतिम रूप दिया.

    विज्ञापन

    विज्ञापन