liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: SI भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 3 फर्जी अभ्यर्थी समेत 8 गिरफ्तार

Rajasthan News Live Updates: SI भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 3 फर्जी अभ्यर्थी समेत 8 गिरफ्तार

Rajasthan News, 18-September-2021: राजस्थान की जयपुर पुलिस (Jaipur Police) को ब्रह्मपुरी इलाके के एसआई भर्ती परीक्षा केन्द्र ध्रुव बाल निकेतन स्कूल में एक फर्जी अभ्यर्थी द्वारा परीक्षा देने की सूचना मिली थी, जिसके बाद आगे की कार्रवाई में बड़े खुलासे हुए.

  • News18 Rajasthan
  • | September 18, 2021, 07:37 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    15:06 (IST)

    करौली. जिले की नादौती तहसील के दलपुरा गांव में शनिवार दोपहर श्मशान घाट में पूर्व विधायक की पत्नी का अंतिम संस्कार करने गए लोगों पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. जिसमें 3 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. सभी को गुढ़ाचंद्रजी के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया है.

    14:22 (IST)
    राजस्थान में आगामी चुनाव की रणनीति को वे लेकर 21 और 22 सितम्बर को राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ की एक होटल में मंथन शिविर आयोजित करने की तैयारियां जोरों पर है. मंथन को को 'चिंतन वर्ग' का नाम दिया गया है.

    8:16 (IST)
     राजधानी जयपुर की ब्रह्मपुरी थाना पुलिस ने परीक्षा में धांधली करने वाले एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है,जो कि परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थियों को बिठाकर परीक्षा दिलवा रहा था. पुलिस ने जांच शुरू की तो सामने आया कि फर्जी अभ्यर्थी को परीक्षा में बिठाने के लिए एक पूरा गिरोह काम कर रहा है,  जिसके बाद पुलिस की अलग अलग टीमों ने अलग अलग जगहों पर छापेमारी करते हुए 3 फर्जी परीक्षार्थी चनणाराम विश्नोई, हनुमान विश्नोई व महादेव विश्नोई को गिरफ्तार किया.

    गिरोह में शिक्षक भी शामिल
    पुलिस ने बताया कि गिरोह का मुख्य सरगना नेतराम मीणा है जो कि सवाईमाधोपुर के खंडार स्कूल में सरकारी स्कूल में व्याख्याता है. पुलिस ने नेतराम के सहयोगी भंवरलाल को भी गिरफ्तार किया है जो कि बाड़मेर में सरकारी स्कूल का शिक्षक है. पूछताछ में सामने आया कि गिरोह की ओर से सब इंस्पेक्टर परीक्षा में 8 अभ्यर्थियों की जगह पर चार डमी कैंडिडेट्स को बिठाया गया था. अलग अलग दिन होने के कारण चारों डमी कैंडिडेट ने 8 अभ्यर्थियों की परीक्षा दी. परीक्षा के लिए सौदा 22 लाख रुपये तक में हुआ था.

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) की ब्रह्मपुरी थाना पुलिस (Police) ने एसआई (SI) की परीक्षा में धांधली करने वाले एक ऐसे गिरोह (Gang) का खुलासा किया है, जो कि परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थियों को बिठाकर परीक्षा दिलवा रहा था. दरअसल पुलिस (Police) को ब्रह्मपुरी इलाके के परीक्षा केन्द्र ध्रुव बाल निकेतन स्कूल में एक फर्जी अभ्यर्थी द्वारा परीक्षा देने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने परीक्षा देने वाले युवक को डिटेन कर पूछताछ की तब पूरे मामले का खुलासा हुआ. पुलिस ने अनुसंधान शुरु किया तो सामने आया कि फर्जी अभ्यर्थी को परीक्षा में बिठाने के लिए एक पूरा गिरोह काम कर रहा है, जिसके बाद पुलिस की अलग अलग टीमों ने अलग अलग जगहों पर छापेमारी करते हुए 3 फर्जी परीक्षार्थियों समेत कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन