Assembly Banner 2021
LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: विधानसभा बजट सत्र, आज प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी कार्यवाही

Rajasthan News, 1 March-2021: विधानसभा के चल रहे बजट सत्र में आज 18 तारांकित और 19 अतारांकित प्रश्न लगाये गये हैं. वहीं आमेर विधायक सतीश पूनिया और संयम लोढ़ा ने आज ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी लगाये हैं.

Hindi.news18.com | March 1, 2021, 5:16 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 1, 2021
11:08 am (IST)
जयपुर. गैस सिलेंडरों की कीमतों में लगातार इजाफा होना जारी है. सोमवार को एक बार फिर से गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी हो गई है. इस नई बढ़ोतरी के बाद घरेलू गैस सिलेंडर जहां 25 रुपये महंगा हो गया है, वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर के कीमतों में 95 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है. नई कीमतों के बाद जयपुर में अब घरेलू गैस सिलेंडर 798 रुपये की जगह पर 823 रुपये में मिलेगा. वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर 1530 की जगह अब 1625 रुपये में मिलेगा. 

घरेलू गैस की कीमतें गत 25 दिन में 125 रुपये बढ़ चुकी है. घरेलू गैस की कीमतों के साथ ही पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से लोगों को बजट गड़बड़ाने लग गया है. दैनिक जीवन में आवश्यकता वाली तीनों चीजों के लगातार बढ़ रहे दामों के कारण आम आदमी के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ नजर आ रही हैं.  

10:08 am (IST)
जयपुर. विधानसभा में चल रहे बजट सत्र में आज प्रश्नकाल के साथ सदन की कार्यवाही शुरू होगी. आज 18 तारांकित और 19 अतारांकित प्रश्न लगेंगे. इनमें कृषि, खान, सहकारिता, परिवहन ,अल्पसंख्यक मामलात, महिला एवं बाल विकास, युवा मामले और श्रम समेत गृह रक्षा से संबंधित होंगे सवाल लगे हैं. वहीं आमेर विधायक सतीश पूनिया और संयम लोढ़ा ने आज ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी लगाये हैं. पूनिया ने राजधानी जयपुर स्थित राष्ट्रीय एवं पुरामहत्व के स्मारकों के रखरखाव को लेकर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाया है. 

LOAD MORE
जयपुर. विधानसभा में चल रहे बजट सत्र (Budget sessio) में आज प्रश्नकाल के साथ सदन की कार्यवाही शुरू होगी. आज 18 तारांकित और 19 अतारांकित प्रश्न लगेंगे. इनमें कृषि, खान, सहकारिता, परिवहन ,अल्पसंख्यक मामलात, महिला एवं बाल विकास, युवा मामले और श्रम समेत गृह रक्षा से संबंधित होंगे सवाल लगे हैं. वहीं आमेर विधायक सतीश पूनिया (Satish Poonia) और संयम लोढ़ा ने आज ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी लगाये हैं. पूनिया ने राजधानी जयपुर स्थित राष्ट्रीय एवं पुरामहत्व के स्मारकों के रखरखाव को लेकर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाया है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज