LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: आज से शुरू हुई रोडवेज और निजी बसें, अब प्रदेश में कहीं भी कीजिये सफर

Rajasthan News, 10-June-2021: प्रदेश में आज से सार्वजनिक परिवहन सेवायें बहाल हो गई हैं. आज से रोडवेज और निजी बसें यात्रियों की सेवा में लग गई है. अनलॉक-2 के इस चरण में रोडवेज ने अपनी 50 फीसदी बसों को सड़कों पर उतारा है. अभी प्रदेश की सीमा के भीतर ही बसों का संचालन किया जायेगा. अंतरराज्यीय परिवहन की अभी छूट नहीं मिली है.

Hindi.news18.com | June 10, 2021, 4:06 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 10, 2021
10:19 am (IST)
कोटा. हाड़ौती संभाग के मुख्यालय कोटा का केंद्रीय कारागृह अक्सर अपनी क्षमता से अधिक कैदियों को लेकर सुर्खियों में रहता है. लेकिन कोरोना संक्रमण काल के दौर में इस कारागृह ने वैक्सीनेश को लेकर नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है. प्रदेश के कई इलाकों में जहां वैक्सीनेशन को लेकर अभी जागरुकता की कमी देखी जा रही है वहीं कोटा जेल प्रशासन ने राजस्थान की सभी केंद्रीय कारागृहों को पीछे छोड़ते हुए यहां वैक्सीनेशन की पहली डोज का 100 फीसदी लक्ष्य हासिल कर लिया है. 

10:19 am (IST)
हनुमानगढ़. राजस्थान में दलितों पर हो रहे अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला हनुमानगढ़ जिले के रावतसर इलाके में सामने आया है. यहां एक दलित युवक को रास्ते के पुराने विवाद में पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया. हालांकि तीन दिन पहले हुआ यह मामला एकबारगी तो निपटा दिया गया है, लेकिन दलित वर्ग में इसे लेकर खासा आक्रोश बना हुआ है. 

 

10:17 am (IST)
जोधपुर. अपणायत के लिये देशभर में मशहूर जोधपुर जिले में दो शिक्षकों की शर्मनाक करतूत सामने आई है. जिले के शेरगढ़ के बालेसर थाना इलाके में स्थित सरकारी स्कूल के एक शिक्षक ने स्कूल में ही छठी क्लास की छात्रा के साथ बार-बार रेप कर उसे गर्भवती बना दिया. आरोपी शिक्षक ने पीड़िता को मुंह खोलने पर उसे फेल करने की धमकी भी दे रखी थी. लिहाजा डरी-सहमी छात्रा ने इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताया. वहीं आरोपी शिक्षक का दूसरा साथी शिक्षक इस गंदे काम में उसका सहयोग करता था.

 

7:44 am (IST)
जयपुर. राजस्थान में गहलोत सरकार कृषि विद्युत कनेक्शनों पर हर महीने एक हजार रुपए अनुदान देगी। इसकी पूरी तैयारियां कर ली है. सीएम अशोक गहलोत ने 'मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना' के प्रारुप को मंजूरी दे दी है. योजना के तहत मीटर्ड कृषि उपभोक्ताओं को बिजली के बिल पर हर महीने एक हजार रुपए और अधिकतम 12 हजार रुपए सालाना का अनुदान दिया जाएगा. 

7:43 am (IST)
उदयपुर. विश्वविख्यात पर्यटन स्थल लेकसिटी उदयपुर में जादू-टोने की भयावह तस्वीर सामने आई है. यहां जादू-टोने के चक्कर में राजकीय पशु ऊंट की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई. सूरजपोल थाना इलाके में एक ऊंट का धड़ बिना गर्दन के पड़ा हुआ मिला. पुलिस ने  इसकी गंभीरता से जांच करते हुये इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

LOAD MORE
जयपुर. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को थामने के लिये लगाये गये लॉकडाउन के अनलॉक होने के बाद आज से राजस्थान में सार्वजनिक परिवहन (Public transportation) सेवायें बहाल कर दी गई हैं. आज से रोडवेज और निजी बसों का संचालन (Roadways and private buses started) शुरू हो गया है. रोडवेज ने आज कोविड प्रोटोकॉल के साथ अपनी 50 फीसदी बसों को सड़कों पर उतार दिया है. हालांकि अभी रोडवेज बसों का संचालन राज्य की सीमा के भीतर ही होगा. अंतरराज्यीय परिवहन को अभी छूट नहीं दी गई है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज