LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: लॉकडाउन में श्रमिक को ट्रांजिट पास देने के लिए कमेटी गठित

Rajasthan News, 10-May-2021: प्रदेश में आज से 24 मई तक के लिये सख्त लॉकडाउन (Strict lockdown) शुरू हो चुका है. इस अवधि में श्रमिकों को आने-जाने में कोई परेशानी नहीं हो इसके लिये राज्य स्तरीय ट्रांजिट पास कमेटी (State level transit pass committee) गठित कर दी गई है. गहलोत सरकार ने इस लॉकडाउन में कई सख्त प्रतिबंध लगाये हैं.

Hindi.news18.com | May 10, 2021, 4:13 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 10, 2021
12:57 pm (IST)
दौसा. राजस्थान के दौसा जिले में आज दिल को दहला देने वाला सामूहिक आत्महत्या कांड सामने आया है. दौसा जिल के मंडावर में कटी घाटी के समीप आज एक महिला अपने 5 बच्चों के साथ ट्रैक पर आ गई और ट्रेन के आगे खड़ी हो गई. सामने से ट्रेन आती देख महिला की दो बेटियां हाथ छुड़ाकर भाग गई. लेकिन महिला अपने तीन बच्चों के साथ ट्रैक पर ही खड़ी रही. इससे तीनों बच्चों और महिला की मौके पर ही मौत हो गई. 

 

11:36 am (IST)
चूरू. जिला मुख्यालय स्थित जिला स्तरीय कोविड डेडिकेटेड राजकीय भरतिया अस्पताल में अव्यवस्थाओं का किस तरह का आलम है यह रविवार देर शाम जिला कलक्टर के कार्यालय में हुई बैठक में सामने आया. इस बैठक में जिला कलक्टर, चिकित्सा अधिकारी और पूर्व चिकित्सा मंत्री एवं उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ मौजूद थे. मीटिंग के दौरान व्यवस्थाओं में सुधार की मांग को लेकर विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ जिला प्रशासन और चिकित्सा अधिकारियों के सामने हाथ जोड़ते नजर आये. मीटिंग में व्यवस्थाओं को सुधारने के लिये उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ चिकित्सा अधिकारियों के सामने हाथ तो जोड़े लेकिन इसके साथ ही चेतावनी भी डाली. 

10:43 am (IST)
जयपुर. कोरोना की दूसरी लहर ने राजस्थान को बेजार करके छोड़ दिया है. कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य में आज 10 मई सुबह 5 बजे से लॉकडाउन शुरू हो गया है. यह 24 मई सुबह 5 तक जारी रहेगा. इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाओं पर पाबंदी रहेगी. बेवजह घूमते पाए गए तो संस्थागत क्वॉरेंटाइन रहना पड़ेगा. 

LOAD MORE
जयपुर. राजस्थान में आज से लागू हुये लॉकडाउन (Lockdown) में श्रमिकों को आवागमन में किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिये गहलोत सरकार ने श्रमिक को ट्रांजिट पास (Transit pass) देने के लिए राज्य स्तरीय कमेटी का गठन कर दिया है. इस राज्य स्तरीय कमेटी में विशिष्ट सचिव गृह, आयुक्त उद्योग, आयुक्त DoIT और आईजी (लॉ एण्ड ऑर्डर) को शामिल किया गया है. राजस्थान में इस सख्त लॉकडाउन की अवधि 24 मई तक रहेगी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज