LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: श्रीगंगानगर में पेट्रोल के बाद डीजल भी पहुंचा 100 रुपये प्रति लीटर

Rajasthan News, 11-June-2021: राजस्थान में भारत-पाकिस्तान की सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर जिले (Sriganganagar district) में डीजल भी 100 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. जिले के केसरीसिंहपुर में आज ऑर्डिनेरी डीजल 100 रुपये पहुंच गया. जबकि श्रीगंगानगर शहर में इसकी कीमतें 99.80 रुपये को छू गई. यहां पॉवर डीजल 103.47 प्रति लीटर बिक रहा है.

Hindi.news18.com | June 11, 2021, 4:00 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 2 days ago
12:39 pm (IST)
जयपुर. राजस्थान की सत्ता गलियारों में हो रही हलचल के बीच आज कांग्रेस क दो बड़े नेताओं की हुई मुलाकात की बड़ी चर्चा हो रही है. हाल में विधायक पद से इस्तीफा देकर राजस्थान में राजनीतिक संकट के संकेत देने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक हेमाराम चौधरी ने आज पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट से उनके आवास पर मुलाकात की. हेमाराम चौधरी पायलट खेमे से जुड़े हैं और लंबे समय से अपनी ही सरकार से नाराज चल रहे हैं.

11:15 am (IST)
चूरू. जिले के सरदारशहर उपंखड में अपनी 6 दिन की मासूम बेटी के साथ सो रही एक महिला के सिर पर धारदार हथियार से वारकर उसकी नृशंस हत्या कर दी गयी. परिजन उसे भोजासर पीएचसी लेकर पहुंचे लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हत्या की सूचना के बाद डीएसपी नरेन्द्र शर्मा पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और मौका मुआयना कर मामले की तफ्तीश शुरू की. हत्या के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. वारदात के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है.

10:40 am (IST)
जयपुर. राजस्थान में रेप की एक के बाद हो रही एक घटनाओं से राजनीति गरमा गई है. विपक्ष इसे लेकर राज्य सरकार को घेरने का प्रयास कर रहा है. वहीं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने इसे लेकर जन आन्दोलन करने का ऐलान कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि राजस्थान में कोरोना के संकट से स्थितियां सामान्य हो जाने के बाद पार्टी इसे लेकर जन आन्दोलन करेगी. 

10:39 am (IST)
उदयपुर. जगन्नाथ पुरी की तर्ज पर उदयपुर में भी भगवान जगन्नाथ की विशाल रथ यात्रा निकाली जाती है. राजस्थान की इस सबसे बड़ी भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा के लिये विशाल रथ तैयार किया जा रहा है. इसके लिये 2 साल से कड़ी मेहनत की जा रही है. अब इसका कार्य पूरा होने के अंतिम चरण में है. 28 खंडों को मिलकर इस रजत रथ का निर्माण किया जा रहा है. रजत रथ में करीब 85 किलो चांदी चढ़ाई गई है. 

9:59 am (IST)
कोटा. कोचिंग सिटी कोटा का वीरता और साहस के क्षेत्र में भी नाम लगातार आगे बढ़ता जा रहा है. यहां के वीर देश की सरहदों की रक्षा पूरी जिम्मेदारी से कर रहे हैं. यही कारण है कि इन्हें अहम जिम्मेदारियां दी जा रही हैं. इसी कड़ी में कोटा के आरकेपुरम निवासी प्रभाकर जोशी को सीमा सुरक्षा बल ने उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) के रूप में अति संवेदनशील माने जाने वाले पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

LOAD MORE
जयपुर. राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol and Diesel Prices) नित नया रिकॉर्ड कायम कर रही हैं. यहां अब पेट्रोल के बाद डीजल की कीमतें भी 100 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं. भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर जिले (Sriganganagar district) के केसरीसिंहपुर टाउन में आज ऑर्डिनेरी डीजल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. जबकि श्रीगंगागर में ऑर्डिनेरी डीजल के दाम 99.80 रुपये प्रति लीटर पहुंच गये हैं. यहां पॉवर डीजल पहले ही 100 का आंकड़ा पार कर चुका है. श्रीगंगानगर में पॉवर डीजल 103.47 प्रति लीटर बिक रहा है. आज श्रीगंगानगर में पेट्रोल के दाम में 31 और डीजल के दाम में 30 पैसे का इजाफा हुआ है. इसके बाद ऑर्डिनेरी पेट्रोल के दाम 106.95 तो प्रीमियम पेट्रोल के दाम 110.23 पर पहुंच गये हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज