liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: आकाशीय बिजली का कहर, ड्राेन से हो रही तलाश

Rajasthan News Live Updates: आकाशीय बिजली का कहर, ड्राेन से हो रही तलाश

Rajasthan News, 12-July-2021: जयपुर के आमेर इलाके में आकाशीय बिजली के कहर की चपेट में आये लोगों की तलाश के लिये सोमवार को सुबह फिर से सर्च अभियान चलाया गया है. आपदा राहत टीमों को अंदेशा है कि वहां और भी प्रभावित लोग हो सकते हैं. इसके लिये पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है.

  • News18 Rajasthan
  • | July 12, 2021, 16:02 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    12:56 (IST)
    श्रीगंगानगर. राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी थमने का नाम नहीं ले रही है. भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर जिले में सोमवार को पेट्रोल की कीमतों फिर उछाल आया. यहां आज इस माह में सातवीं बार पेट्रोल की कीमतें बढ़ी हैं. आज पेट्रोल की कीमतों में 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई जबकि डीजल के दाम स्थिर रहे. आज हुई बढ़ोतरी के बाद श्रीगंगानगर में ऑर्डिनेरी पेट्रोल के दाम 112.56 रुपये पहुंच गये हैं. जबकि ऑर्डिनेरी डीजल के दाम 103.01 पर स्थिर हैं. राजस्थान के इस जिले में पेट्रोल और डीजल के दाम देशभर से सबसे ज्यादा हैं.   

    8:39 (IST)
    जयपुर. लंबे समय से मानसून की बेरुखी झेल रहे राजस्थान में रविवार को जयपुर समेत कई जगह इन्द्रदेव मेहरबान हुये. इस दौरान जयपुर में जमकर बारिश हुई. जयपुर में 69.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. बारिश के कारण कई जगह सड़के नदियां बन गईं और कारें नालों में गिर गईं. बारिश के इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने के कारण प्रदेशभर में 22 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गये. बारिश के बाद तापमापी पारा लुढ़क गया और मौसम में ठंडक घुल गई. मानसून की पहली बारिश में नगर निगम की व्यवस्थाओं की पोल खुल गई. 

    8:37 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में रविवार को प्रकृति का कहर टूटा. लंबे समय से मानसून की बेरुखी के बाद मौसम बदला और राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हुई. लेकिन इस दौरान अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से 9 बच्चों समेत 22 लोगों की मौत हो गई. इनमें सर्वाधिक 11 मौतें जयपुर में हुईं. वहीं कोटा में 4 और धौलपुर में 3 बच्चों की मौत हो गई. इसके अलावा अलग-अलग जिलों में भी तीन लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अपनी जान गंवा बैठे. इस दौरान जयपुर में सर्वाधिक 69 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. 

    8:34 (IST)
    जयपुर. राजधानी जयपुर के आमेर इलाके में रविवार रात को आकाशीय बिजली की चपेट में आये लोगों की तलाश के लिये आपदा राहत की टीमों ने अभी सर्च अभियान चला रखा है. आमेर में आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाने के कारण बीती रात 11 लोगों की मौत हो गई थी. उसके बाद मौके पर पहुंची आपदा राहत की टीमों ने देर रात तक अंधेरे में टार्च की रोशनी में सर्च ऑपरेशन चलाकर प्रभावित लोगों को ढूंढ-ढूंढकर अस्पताल पहुंचाया था. पुलिस और आपदा राहत की टीमों को अंदेशा है कि अभी भी कुछ लोग झाड़ियों में पड़े हो सकते हैं. लिहाजा ऐहतियात के तौर पर सोमवार को सुबह फिर से सर्च अभियान चलाया गया है.

    जयपुर. राजधानी जयपुर के आमेर इलाके में रविवार रात को आकाशीय बिजली (Lightning) की चपेट में आये लोगों की तलाश के लिये आपदा राहत की टीमों (Disaster relief team) ने अभी सर्च अभियान चला रखा है. आमेर में आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाने के कारण बीती रात 11 लोगों की मौत (Death) हो गई थी. उसके बाद मौके पर पहुंची आपदा राहत की टीमों ने देर रात तक अंधेरे में टार्च की रोशनी में सर्च ऑपरेशन चलाकर प्रभावित लोगों को ढूंढ-ढूंढकर अस्पताल पहुंचाया था. पुलिस और आपदा राहत की टीमों को अंदेशा है कि अभी भी कुछ लोग झाड़ियों में पड़े हो सकते हैं. लिहाजा ऐहतियात के तौर पर सोमवार को सुबह फिर से सर्च अभियान चलाया गया है.
    विज्ञापन

    विज्ञापन