liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: आरपीएससी आज घोषित कर सकती है RAS Exam-2018 का फाइनल परिणाम !

Rajasthan News Live Updates: आरपीएससी आज घोषित कर सकती है RAS Exam-2018 का फाइनल परिणाम !

Rajasthan News, 13-July-2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) आज राजस्थान प्रशासनिक सेवा (Rajasthan Administrative Service) आरएएस परीक्षा-2018 का परिणाम घोषित कर सकता है. आज इस परीक्षा के साक्षात्कार का अंतिम दिन है. साक्षात्कार पूरे होते ही आयोग परिणाम जारी कर सकता है.

  • News18 Rajasthan
  • | July 13, 2021, 15:39 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    13:28 (IST)
    जयपुर. जनसाधारण को स्वच्छ प्रशासन देने के लिए लोकायुक्त अब पंच और सरपंच पर भी नकेल कसने की तैयारी कर रहा है. लोकायुक्त की जांच के दायरे में अधिकारी/ कर्मचारियों के अलावा अब सरपंच-पंच भी आ सकेंगे. राज्य लोकायुक्त ने इसके लिये एक प्रस्ताव तैयार किया है. प्रस्ताव को जल्द मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अनुमोदन के लिए भेजा जाएगा. लोकायुक्त का प्रस्ताव यदि अमल में आ जाता है ग्रामीण पंचायती राज विभाग की वेबसाइट के अनुसार 11320 सरपंच और 1 लाख 7 हजार 707 वार्ड पंच लोकायुक्त की जद में आ जाएंगे. अभी तक पंच-सरपंच और सहकारी संस्थाओं के कर्मचारी/ अधिकारी लोकायुक्त की जांच के दायरे में नहीं आते हैं. 

    12:41 (IST)
    जयपुर. राजस्थान कांग्रेस संगठन में जल्द नियुक्तियां होने की उम्मीद जताई जा रही है. पार्टी में जिलों की कार्यकारिणियां पिछले करीब एक साल से भंग है और सबसे ज्यादा नजरें जिलाध्यक्षों की नियुक्तियों को लेकर टिकी हैं. जिलाध्यक्ष बनने की दौड़ में कई दिग्गज नेता शामिल हैं. खास बात यह है कि करीब एक दर्जन विधायक भी जिलाध्यक्ष बनने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं. ये विधायक संगठन में काबिज होना चाहते हैं. उसकी कई वजह हैं. ये विधायक अपने को और ज्यादा पॉवरफुल बनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं और जयपुर से लेकर दिल्ली तक लॉबिंग कर रहे हैं. 

    9:22 (IST)
    जोधपुर. सनसिटी जोधपुर शहर में बड़ी वारदात से पहले पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. शहर के हिस्ट्रीशीटर कैलाश मांजू की हत्या के प्लान को अमलीजामा पहनाने से पहले ही पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने की तैयारियों में जुटे चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. कैलाश मांजू की हत्या के डील 80 लाख रुपये में की गई थी. उसके बाद हथियार और रुपये सब का इंतजाम हो गया. लेकिन भीलवाड़ा पुलिस की मदद से शहर में वारदात से पहले हत्या करने में शामिल होने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार कर लिये गये.

    9:22 (IST)
    कोटा. पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर प्रदेशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल कार्यक्रम जारी है. एआईसीसी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर कांग्रेस कार्यकर्ता अलग अलग अंदाज में बढ़ती महंगाई पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज करवा रहे हैं. कोटा में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं इसका अनूठा तरीका अपनाया. वे करीब 300 मीटर तक दंडवत करते हुये भगवान गणेश जी के मंदिर पहुंचे और उनके दरबार में अपनी अर्जी लगाई.

    जयपुर. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से आयोजित राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) परीक्षा-2018 का अंतिम परिणाम आज घोषित हो सकता है. आरएएस मुख्य परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का आज आखिरी दिन है. 1051 पदों के लिए आज साक्षात्कार पूरे हो जायेंगे. अब तक 2 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों के साक्षात्कार हो चुके हैं. आयोग की परंपरा रही है कि साक्षात्कार के अंतिम दिन ही परिणाम घोषित किया जाता है. ऐसे में आज आरएएस परीक्षा-2018 का नतीजा आने की संभवना है.
    विज्ञापन

    विज्ञापन