LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: सीमा सुरक्षा बल के जवान ने की आत्महत्या, SLR से खुद को मारी गोली

Rajasthan News, 13-May-2021: जैसलमेर जिले में बीएसएफ के एक जवान ने सरकारी रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. जवान घरेलू कारणों से तनाव में बताया जा रहा है. वह हाल ही में 30 अप्रैल को एक महिने की छुट्टी बिताकर आया था. बीएसएफ ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही अपने स्तर पर भी मामले की जांच शुरू कर दी है.

Hindi.news18.com | May 13, 2021, 4:11 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 13, 2021
Rajasthan News Live Updates: सीमा सुरक्षा बल के जवान ने की आत्महत्या, SLR से खुद को मारी गोली

हाइलाइट्स

4:05 pm (IST)
जयपुर. राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर भयावह रूप दिखा रही है. हाल में हुई एक जांच में  सामने आया है कि राजस्थान में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण के पीछे की वजह ब्रिटेन का स्ट्रेन है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा ने भी इस बात को स्वीकारा है कि राजस्थान में लगातार तेजी से कोरोना संक्रमण फैलने का कारण ब्रिटेन का स्ट्रेन है. 

2:42 pm (IST)
जयपुर. राजस्थान के ऊपर बने सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव अभी भी अगले कुछ घंटों तक जारी रहेगा. आज विशेष रूप से राज्य के उत्तरी जिलों में बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, चूरू, सीकर, झुंझुनू, अलवर और इसके आसपास के जिलों में अंधड़ के साथ तेज बारिश होने के प्रबल आसार हैं. इन जिलों के ज्यादातर स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. आज सुबह श्रीगंगानगर जिले में मौसम ने एक बार फिर पलटा खाया. यहां तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. बारिश से मौसम सुहावना हो गया. 

12:05 pm (IST)
जैसलमेर. पश्चिमी राजस्थान से दिल को दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर बसे जैसलमेर जिले में रिश्तों को तार-तार कर देने वाली वारदात का खुलासा हुआ है. यहां एक पिता ने पुत्रवधू से अपने अवैध प्रेम संबंधों के चलते बेटे को करंट लगाकर मार डाला. 

10:44 am (IST)
जोधपुर. सनसिटी में भले ही कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा हो, लेकिन इसके बावजूद अपराध में कोई कमी नहीं आ रही है. शहर के दो थाना इलाकों में हैवान पतियों ने अपनी-अपनी पत्नियों को मार डाला. एक पति ने अपने बच्चों के सामने पत्नी का गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतार डाला. वहीं दूसरे केस में पति ने अपनी बहिन के साथ मिलकर पत्नी का गला काटकर हत्या कर दी. 

LOAD MORE
जयपुर. भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर जिले में सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के एक जवान ने सरकारी एसएलआर राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. घटना शाहगढ़ बल्ज क्षेत्र में हुई. आत्महत्या करने वाला जवान गत 30 अप्रैल को एक महिने की छुट्टी काटकर घर से ड्यूटी पर लौटा था. बताया जा रहा है कि जवान घरेलू परिस्थितियों के कारण डिप्रेशन का शिकार था. बीएसएफ ने शाहगढ़ पुलिस को दी सूचना दे दी है. बीएसएफ ने भी अपने स्तर पर मामले की जांच की शुरू कर दी है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज