liveLIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: 17 जुलाई से फिर भिगोयेगा मानसून, जयपुर और भरतपुर संभाग में भारी बारिश के आसार

Rajasthan News, 14-July-2021: राजस्थान में सुस्त पड़ी मानसून (Monsoon) की गतिविधियां आगामी तीन-चार दिन में बढ़ सकती है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 17 और 18 जुलाई से इनमें बढ़ोतरी हो सकती है. इस दौरान भरतपुर और जयपुर संभाग के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy rain) की संभावना बन रही है.

  • News18 Rajasthan
  • | July 14, 2021, 16:02 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 22 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    11:10 (IST)
    कोटा. कोचिंग सिटी कोटा में लंबे वक्त से पुरजोर तरीके से हवाई सेवा शुरू करने की उठ रही मांग को एक बार फिर से पंख लग गए हैं. नवनियुक्त केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोटा-बूंदी सांसद एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को आश्वस्त किया है कि कोटा में बेहतरीन और आधुनिक सुविधायुक्त ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का निर्माण करवाया जाएगा.

    11:10 (IST)
    जोधपुर. सीएम अशोक गहलोत के गृहक्षेत्र जोधपुर शहर की हॉट लाइन पर बढ़ रहे यातायात के दबाव को कम करने को लेकर बनाई जाने वाली एलिवेटेड रोड की फिजिबिलिटी रिपोर्ट को एक्सपर्ट की हरी झंडी मिल गई है. जोधपुर विकास प्राधिकरण ने फील्ड सर्वे रिपोर्ट और पुरानी डीपीआर केंद्रीय मंत्रालय की आई एक्सपर्ट टीम को सौंप दी. एक्सपर्ट अधिकारियों की टीम ने जेडीए के अधिकारियों के साथ मिलकर इन रिपोर्ट्स को देखा. उसके बाद उसे हरी झंडी दे दी गई.

    9:28 (IST)
    उदयपुर. अपराधियों में भले ही पुलिस का खौफ नहीं हो लेकिन आमजन आज भी उसके डर कांपता है. इसकी बानगी हाल ही में उदयपुर जिले में देखने को मिली है. पुलिस के खौफ से एक युवक इतना डर गया कि वह उससे बचने के लिये भागा तो कुंए में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. घटना उदयपुर जिले में राजसमंद हाईवे पर सुखेर थाना इलाके की बताई जा रही है. युवक का शव बरामद कर लिया गया है. 

    9:23 (IST)
    जयपुर. सवाई माधोपुर जिले में स्थित रणथम्भौर टाइगर रिजर्व से एक फिर खुशखबरी आई है. यहां जूनियर मछली ने नाम जानी जाने वाली बाघिन T-84 उर्फ ऐरोहेड ने 2 शावकों को जन्म दिया है. इससे रणथंभौर में बाघों का कुनबा और बढ़ गया है. इस खुशखबरी की पुष्टि मंगलवार शाम को उस समय हुई जब कैमरा ट्रैप में बाघिन का शावकों के साथ फोटो नजर आया. इस बाघिन की चाल ढाल और शारीरिक बदलाव की वजह से काफी समय से ऐसा माना जा रहा था कि ये शावकों को या जन्म दे चुकी है या फिर जन्म देने वाली है. 

    9:22 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में 2 साल बाद आज से सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादलों की प्रक्रिया शुरू हो गई है. गहलोत सरकार ने तबादलों पर से एक महीने के लिये बैन हटाया है. आज से 14 अगस्त तक तबादले होंगे. तबादले शुरू होने के कारण इस अवधि में राजकीय कर्मचारियों/ अधिकारियों ध्यान काम पर कम और डिजायर पर ज्यादा रहेगा. 

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में निर्धारित समय से पहले एंट्र्री मारने वाले मानसून (Monsoon) की बेरुखी अब प्रदेश पर भारी पड़ने लगी है. राहत की बात यह है कि जल्द ही इसमें सुधार होने की संभावना बन रही है. मौसम विभाग का कहना है कि आगामी तीन-चार दिनों में राज्य में बारिश की गतिविधियों (Rain activities) में बढ़ोतरी होगी. इससे कुछ भागों में मेघगर्जन और बारिश होने के साथ ही कहीं-कहीं वज्रपात के भी आसार हैं. मौसम विभाग जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार 17 और 18 जुलाई से फिर से बारिश की एक्टिविटी बढ़ेगी. उस समय जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश (Heavy rain) हो सकती है.