liveLIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: राम मंदिर निर्माण में काम आ रहे बंसी पहाड़पुर के सेंड स्टोन के खनन की खुली राह

Rajasthan News, 14-June-2021: विश्वप्रसिद्ध बंसी पहाड़पुर सेंड स्टोन के वैध खनन की राह खुल गई है. इससे अब यहां अवैध खनन पर रोक लग सकेगी. यहां के गुलाबी और लाल पत्थर (Pink and red stone) की दुनियाभर में मांग है. अब ई-आक्शन (E-auction) से इसकी नीलामी होगी. यहां का पत्थर अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण में भी काम लिया जा रहा है.

  • News18 Rajasthan
  • | June 14, 2021, 15:19 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    12:03 (IST)
    जयपुर. कांग्रेस की अंदरुनी कलह बार-बार खुलकर सामने आ रही है. आपसी खींचतान और खेमेबाजी में फंसी कांग्रेस खुद अपनी ही पार्टी के लोगों से ही जूझ रही है. अब हालात ये हो गये हैं कि कांग्रेस के समर्थक विधायक भी उस पर खुलकर तंज कस रहे हैं और तरह-तरह की नसीहतें दे रहे हैं. 

    12:02 (IST)
    जोधपुर. सीएम अशोक गहलोत अपने गृह नगर जोधपुर के स्वास्थ्य विभाग को आज बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. जोधपुर में आज सीएम गहलोत सेंट्रलाइज ओपीडी विंग और पीडियाट्रिक कैथ लैब का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही सीएम जोधपुर शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में लगे ऑक्सीजन प्लांट्स का भी लोकार्पण करेंगे.

    12:01 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाओं के बीच गहलोत कैबिनेट के कुछ मंत्रियों पर गाज गिर सकती है. जबकि कुछ मंत्रियों का विभाग बदला जा सकता है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने सभी मंत्रियों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट तलब की है. कैबिनेट सचिवालय और प्रशासनिक सुधार विभाग ने मुख्यमंत्री कार्यालय को मंत्रियों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट भेज दी है. 

    9:32 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में सियासी संकट की हवायें दिन प्रतिदिन तेज होती जा रही है. इससे प्रदेश का राजनीति का मिजाज भी आजकल मौसम की माफिक हो रखा है. कब किस तरफ से बयानों और सियासी तीरों की आंधी आ जाये कुछ नहीं कहा जा सकता. कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच ऐसा ही एक सियासी तीर पूर्वी राजस्थान की तरफ से चला है. 

    8:19 (IST)
    उदयपुर. उदयपुर के झाडोल विधानसभा से बीजेपी विधायक बाबूलाल खराड़ी की मौत की अफवाह ने उनके परिजनों को परेशान करके रख दिया. रविवार को यह सूचना आग की तरह सोशल मीडिया पर फैल गई. लोगों ने सोशल मीडिया पर उनको श्रद्धाजंलि देना शुरू कर दिया. हालांकि यह गलत जानकारी थी लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से यह बात विधायक खराड़ी के परिवार के सदस्यों तक पहुंच गई. 

    जयपुर. विश्वप्रसिद्ध बंसी पहाड़पुर (Bansi pahadapur) सेंड स्टोन के वैध खनन की राह खुल गई है. केंद्र सरकार से इसके लिये वनभूमि डायवर्जन की प्रथम स्तरीय स्वीकृति जारी कर दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लंबे समय से इसके लिये प्रयास कर रहे थे. बंशी पहाड़पुर के गुलाबी और लाल पत्थर (Pink and red stone) की दुनियाभर में मांग है. एसीएस माइंस डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि इसके बाद अब ई-आक्शन (E-auction) से इसकी नीलामी होगी. इससे अवैध खनन पर रोक लग सकेगी. खान मंत्री प्रमोद जैन भाया भी लगातार इस मामले की मॉनिटरिंग कर रहे थे. अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के निर्माण (Ram mandir construction) में भी यह पत्थर काम लिया जा रहा है.