liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: नितिन गडकरी आज आयेंगे राजस्थान, दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस-वे का लेंगे जायजा

Rajasthan News Live Updates: नितिन गडकरी आज आयेंगे राजस्थान, दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस-वे का लेंगे जायजा

Rajasthan News, 16-September-2021: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. गडकरी राजस्थान के विभिन्न जिलों से गुजरने वाले दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे (Delhi-Mumbai Expressway) के निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे.

  • News18 Rajasthan
  • | September 16, 2021, 16:13 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    13:17 (IST)
    उदयपुर. विश्वप्रसिद्ध ट्यूरिस्ट सिटी उदयपुर के रेलवे स्टेशन की सूरत बदली जायेगी. यहां यात्रियों को बेहतर यात्रा का अनुभव देने के लिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के समान अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करायी जायेंगी. चूंकि लेकसिटी उदयपुर दुनियाभर के पर्यटकों के लिये विशेष आकर्षण का केन्द्र है इसलिये रिनोवेशन के लिये यहां के रेलवे स्टेशन को चुना गया है. उदयपुर के साथ ही सूरत और उधना रेलवे स्टेशन को भी रिनोवेट किया जायेगा. उदयपुर रेलवे स्टेशन के रिनोवेशन के लिये एक नई ईस्ट-साइड एंट्री स्टेशन बिल्डिंग की परिकल्पना की गई है. 

    11:14 (IST)
    जयपुर. राजस्थान रोडवेज में अब बिना टिकट यात्रा करना आपको काफी महंगा पड़ेगा. राजस्थान राज्य पथ परिवहन सेवा (बिना टिकट यात्रा-निवारण) (संशोधन) विधेयक, 2021 को बुधवार को राज्य विधानसभा में ध्वनिमत से पारित कर दिया गया है. इस विधेयक के पारित हो जाने के बाद अब रोडवेज की बसों में बिना टिकट वाले यात्रियों से किराया राशि के साथ-साथ किराया राशि का 10 गुणा या 2000 रुपये जो भी दोनों में से कम हो अधिभार वसूल किया जा सकेगा. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने संशोधन विधेयक बुधवार को सदन में पेश किया. 

    8:48 (IST)
    जयपुर. राजस्थान विधानसभा में बुधवार का दिन इतिहास में दर्ज हो गया. सत्तापक्ष के मंत्रियों और विधायकों के बेवजह हमलावर होने से खफा विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने विधानसभा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर सत्तापक्ष के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है. मामला उस वक्त भड़का जब दो बार लगातार शोर शराबे और हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही शाम 6 बजे फिर शुरू हुई. विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित होने के बाद अब आगे बैठक तभी बुलाई जा सकती है जब विधानसभा नए सिरे से बुलेटिन जारी करे. 

    8:47 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में रेप और गैंगरेप के मामले थमने का होने का नाम नहीं ले रहे हैं. राजस्थान लगातार दूसरे साल दुष्कर्म के मामलों में नंबर वन बना हुआ है. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के मुताबिक राजस्थान में वर्ष 2020 में भी 5310 मामले दर्ज हुये हैं. ये देश में सबसे ज्यादा हैं. रेप और गैंगरेप की हैवानियत भरी वारदातों के कारण राजस्थान देशभर में कई बार बदनाम हो चुका है. वहीं राजस्थान पुलिस के डीजीपी का दावा है कि यहां फ्री रजिस्ट्रेशन के कारण अपराध के आंकड़े बढ़े हैं. रेप के 43 फीसदी मामले तो झूठे पाये गये हैं. वहीं इनमें भी 31 फीसदी मामलों में तो परिवादी 164 के बयानों में ही मुकर गई.

    8:46 (IST)
    जयपुर. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज राजस्थान आयेंगे. गडकरी राजस्थान में बन रहे दिल्ली-मुंबई निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे का जायजा लेंगे. इस दौरान नितिन गडकरी दौसा के अलावा हाड़ौती भी जायेंगे. दौसा में गडकरी के दौरे के दौरान सांसद जसकौर मीना, किरोड़ीलाल मीना और मंत्री ममता भूपेश भी मौजूद रहेंगी. गडकरी करीब 10 बजे हेलीकॉप्टर से दौसा के धनावड़ गांव पहुंचेंगे. केंद्रीय मंत्री के दौरे को देखते हुए वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

    जयपुर. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) आज राजस्थान आयेंगे. गडकरी राजस्थान में बन रहे दिल्ली-मुंबई निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे (Delhi-Mumbai Expressway) का जायजा लेंगे. इस दौरान नितिन गडकरी दौसा के अलावा हाड़ौती भी जायेंगे. दौसा में गडकरी के दौरे के दौरान सांसद जसकौर मीना, किरोड़ीलाल मीना और मंत्री ममता भूपेश भी मौजूद रहेंगी. गडकरी करीब 10 बजे हेलीकॉप्टर से दौसा के धनावड़ गांव पहुंचेंगे. केंद्रीय मंत्री के दौरे को देखते हुए वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

    विज्ञापन

    विज्ञापन