liveLIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: कांग्रेस चलाएगी देशव्यापी आउटरीच कैम्पेन, कोरोना प्रभावित परिवारों तक पहुंचेगी

Rajasthan News, 17-June-2021: कोरोना पीड़ितों और वॉरियर्स की सहायता के लिये कांग्रेस अब देशव्यापी आउटरीच कैम्पेन (Outreach campaign) चलायेगी. इसके तहत पीड़ितों की जानकारी एकत्र करने के साथ ही उन्हें संबल और सहायता प्रदान की जायेगी. पार्टी मुख्यालयों की ओर से सभी प्रदेश इकाइयों को इसकी तैयारियों के निर्देश दे दिये गये हैं.

  • News18 Rajasthan
  • | June 17, 2021, 15:52 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    11:08 (IST)
    जैसलमेर. पिछले कई दिनों से आंधी अंधड़ के जद में आ रहे पश्चिमी राजस्थान में स्थित स्वर्णनगरी जैसलमेर में आज इन्द्रदेव जमकर मेहरबान हुये. यहां करीब ढाई घंटे तक जमकर बादल बरसे हैं. इससे नाले-परनाले बह निकले. सड़कें दरिया बन गईं. इस दौरान चली ठंडी हवाओं ने मौसम की फिजां ही बदल दी. जैसलमेर में अलसुबह से ही झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया था. यह रुक रुककर जारी है. इससे बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई है.

    10:36 (IST)
    जोधपुर. सीएम अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर में आधुनिक बस टर्मिनल को एयरपोर्ट स्टाइल में बनाया जायेगा. करीब 38 करोड़ की लागत से से बनाये जा रहे इस आधुनिक बस टर्मिनल का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. इस बस टर्मिनल का काम पूरा होने के बाद यात्रियों को यहां एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी. यह प्रदेश का पहला आधुनिक बस टर्मिनल होगा.

    9:47 (IST)
    जयपुर. झालाना लेपर्ड सफारी से पिछले दो साल से लापता मादा पैंथर क्लियोपैट्रा काफी गहन जांच के बाद गलता क्षेत्र के सुमेल के जंगलों में मिल गयी है. झालाना के लेपर्ड विशेषज्ञों ने जयपुर के आसपास कई फॉरेस्ट रेंज में कैमरा ट्रैप लगाए हुए थे. उन सभी कैमरों से वन विभाग को करीब 10 हजार फोटोग्राफ मिले थे. झालाना लेपर्ड सफारी के रेंजर जेनेश्वर चौधरी और कुछ लेपर्ड एक्सपर्ट की बाकी टीम ने पाया कि झालाना की सबसे खूबसूरत मादा पैंथर इन दिनों गलता और सुमेल के जंगलों में है.

    9:47 (IST)
    कोटा. संसाधनों की कमी से जूझ रही कोटा नगर निगम की रेस्क्यू टीम इस बार मानसून के दस्तक देने से पहले ही हाईटेक हो गई हैं. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के प्रयासों से कोटा के अग्निशमन बेड़े को 10 करोड़ रुपये की कीमत के नये उपकरण उपलब्ध कराये जा रहे हैं. इनमें से 8 करोड़ के उपकरण आ गये हैं. जबकि दो करोड़ के उपकरण और खरीदे जायेंगे.

    9:46 (IST)
    डूंगरपुर. राजस्थान में मंडरा रहे सियासी संकट में निर्दलीय विधायकों के साथ ही छोटी पार्टियां भी पूरे घटनाक्रम पर नजरें गड़ाये हुये हैं. पिछली बार सियासी संकट में गहलोत सरकार को बचाने में सहयोग करने वाली भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) भी गहलोत सरकार से नाराज है. हालांकि वह कांग्रेस सरकार से अपना समर्थन पहले ही वापस ले चुकी है. लेकिन एक बार फिर जिस तरह से प्रदेश में सियासी संकट की आहट आ रही है उसको देखते हुये बीटीपी फिर से मंथन करने में जुटी है. 

    9:45 (IST)
    कार्यकर्ता को 30 दिन में कम से कम 200 परिवारों का सर्वे करना होगा. सर्वे के तहत विभिन्न सवालों के जरिए जुटाई जानकारियां जुटायी जायेंगी. इसके साथ ही प्रभावित परिवारों को दवा किट, मास्क, सेनेटाइजर और राशन किट आदि उपलब्ध करवाए जाएंगे. मृतकों के परिजनों को सोनिया गांधी की ओर से संवेदना पत्र भेजा जाएगा. 30 दिन में पार्टी की ओर से करीब 3 करोड़ परिवार और 12 करोड लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है. इस अभियान में करीब 1 लाख 51 हजार कार्यकर्ता जुटेंगे. 

    जयपुर. कोरोना प्रभावित (Corona affected) परिवारों और फ्रंटलाइन वर्कर्स की सहायता के लिये कांग्रेस पार्टी देशव्यापी आउटरीच कैम्पेन (Outreach campaign) चलायेगी. इसके तहत पार्टी प्रभावित परिवारों, मरीजों और मृतकों का डाटा एकत्रित करेगी. इसके लिये सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटियों को निर्देश दिए गए हैं. अभियान को अमली जामा पहनाने के लिये प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर एक को-ऑर्डिनेटर नियुक्त किया जायेगा. प्रत्येक कॉर्डिनेटर 10 कोविड वारियर्स (Covid Warriors) निुयक्त करेगा. 30 दिन तक यह जागरुकता अभियान चलाया जाएगा. प्रत्येक कोविड वॉरियर प्रतिदिन 15-20 परिवारों का विजिट करेगा.