LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: कोरोना से जंग में जीत का आगाज, 29459 पीड़ित हुये रिकवर

Rajasthan News, 18-May-2021: राजस्थान अब कोरोना से जंग जीतने लगा है. राज्य सरकार और आम आदमी के साझा प्रयासों से राज्य में कोरोना पॉजिटिविटी दर लगातार गिर रही है और नगेटिविटी की दर स्पीड से बढ़ (Negativeness rate increased) रही है. प्रदेश में सोमवार को 29459 लोग महामारी को मात देकर ठीक हो गये हैं. यह शुभ संकेत है.

Hindi.news18.com | May 18, 2021, 5:20 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 18, 2021
4:04 pm (IST)
जयपुर. राजस्थान की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. सचिन पायलट खेमे से जुड़े पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक हेमाराम चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है. बाड़मेर के गुड़ामालानी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक हेमाराम चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेजा है. 

10:26 am (IST)
जयपुर. प्रदेश की जेलों में कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए राज्य सरकार ने 90 बंदियों की पैरोल अवधि 30 जून तक बढ़ा दी है. 57 बंदियों को विशेष पैरोल पर रिहा करने के आदेश दिए गये हैं. राज्य के गृह विभाग ने इनके आदेश जारी कर दिए हैं. गृह विभाग के आदेश के अनुसार कोराना की वजह से नियमित पैरोल पर चल रहे 90 बंदियों की पैरोल अवधि 50 हजार के निजी मुचलके पर 30 जून तक बढ़ा दी गई है. 

LOAD MORE
जयपुर. कोरोना की जानलेवा दूसरी लहर  (Deadly second wave of Corona) से जूझ रहा राजस्थान अब इस जंग में जीत की ओर बढ़ने लगा है. प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी दर लगातार गिर रही है. वहीं नगेटिविटी की दर स्पीड से बढ़ (Negativeness rate increased) रही है. कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर नये पॉजिटिव केस के मुकाबले लगभग तीन गुना तक पहुंच गई है. सोमवार को प्रदेशभर में जहां 11597 नये केस सामने आये हैं वहीं 29459 लोग महामारी को मात देकर इससे उबर गये है. कोरोना से रिकवरी का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है. सोमवार को 157 कोरोना पीड़ित जिंदगी की जंग हार गये.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज