liveLIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर माकन का रिट्वीट, गहलोत खेमे में खलबली

Rajasthan News, 19-July-2021: कांग्रेस आलाकमान की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब राज्य की कमान सौंपे जाने के बाद राजस्थान कांग्रेस में खासा हलचल मची हुई है. पंजाब के इस फैसले के बाद राजस्थान में भी अशोक गहलोत बनाम सचिन पायलट के बीच चल रहे सियासी संकट के समाधान की चर्चायें फिर से जोर पकड़ गई हैं.

  • News18 Rajasthan
  • | July 19, 2021, 15:44 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 15 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    12:53 (IST)
    जयपुर. पंजाब में आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बना दिया गया है. इसके साथ ही चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए गए हैं. कांग्रेस आलाकमान द्वारा पंजाब का सियासी मसला हल किए जाने के बाद अब सभी की नजरें राजस्थान पर टिकी हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि अब जल्द ही राजस्थान का सियासी विवाद भी हल होगा. खास तौर से सचिन पायलट खेमा इसे लेकर उत्साहित और आशान्वित नजर आ रहा है. वहीं अशोक गहलोत खेमे पर आलाकमान के इस फैसले से दबाव बढ़ेगा. राजनीतिक हलकों में तरह-तरह की अटकलें भी लगाई जा रही हैं. 

    10:15 (IST)
    जयपुर. राजस्थान के 9 जिलों में नगरी उपचुनाव की तस्वीर आज साफ हो जाएगी. आज दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी के साथ ही प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार में तेजी आ जाएगी. प्रत्याशियों को 20 जुलाई को चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जायेगा. 9 जिलों के 18 वार्डों के रिक्त सदस्य पदों के लिए 26 जुलाई को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. 28 जुलाई को सुबह 8 बजे से मतगणना होगी.

    10:14 (IST)
    कोटा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की कोटा निवासी एवं भारतीय सेना से मेजर के पद से सेवानिवृत्त हुईं प्रमिला सिंह को उनके दयाभाव और सेवाकार्य के लिए पत्र लिखकर सराहा है. कोरोना काल के लॉकडाउन जब लोग अपने-अपने घरों में राशन पानी की व्यवस्था में जुटे थे, उस समय मेजर प्रमिला सिंह ने अपने पिता श्यामवीर सिंह राठौड़ के साथ मिलकर बेजुबान और बेसहारा जानवरों की सेवा में जुटी थी. 

    7:47 (IST)
    जोधपुर. सनसिटी जोधुपर में रविवार रात को हुये दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार चार लोग जिंदा जल गये. मृतकों में बुजुर्ग दपंति और उनकी दो बेटियां शामिल हैं. चारों की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस और फायरबिग्रेड जब वहां पहुंचे तब तक परिवार के चारों सदस्यों के केवल कंकाल मिले. हादसे की सूचना पर पुलिस, प्रशासन के आला अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे. वहीं वहां भारी भीड़ भी एकत्र हो गई. हादसे के शिकार हुये तीन सदस्य बीमार बताये जा रहे हैं. पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुटी है. आग लगने के कारणों का भी अभी तक पता नहीं चल पाया है. 

    जयपुर. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाये जाने के बाद राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) ने शकील अख्तर नाम के एक व्यक्ति के ट्वीट को रिट्वीट किया है. इस ट्वीट के बाद राजस्थान कांग्रेस में खलबली मच गई है. माकन की ओर से रिट्वीट किये गये इस ट्वीट में लिखा है कि किसी भी राज्य में कोई क्षत्रप अपने दम पर नहीं जीतता है. गांधी नेहरू परिवार के नाम पर ही गरीब, कमजोर वर्ग और आम आदमी का वोट मिलता है. मगर चाहे वह अमरिन्द्र सिंह हों या गहलोत या पहले शीला या कोई और ! मुख्यमंत्री बनते ही यह समझ लेते हैं कि उनकी वजह से ही पार्टी जीती.