LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: टाउते तूफान का असर, तेज बारिश, पेड़ उखड़े, बिजली गुल, नक्की झील में उठी लहरें

Rajasthan News, 19-May-2021: कम प्रेशर के साथ राजस्थान में प्रवेश करने वाले टाउते तूफान (Tauktae cyclone) के कारण प्रदेश के कई जिलों में बारिश (Rain) का दौर चल रहा है. इससे तापमान में खासा गिरावट दर्ज की गई है. कई जिलों में तेज अंधड के कारण सैंकड़ों पेड़ धराशायी हो गये. कई जगह बिजली के पोल भी गिर गये, जिससे विद्युत आपूर्ति (Power supply) भी गड़बड़ा गई है.

Hindi.news18.com | May 19, 2021, 9:37 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 19, 2021
Rajasthan News Live Updates: टाउते तूफान का असर, तेज बारिश, पेड़ उखड़े, बिजली गुल, नक्की झील में उठी लहरें

हाइलाइट्स

12:45 pm (IST)
जयपुर. राजस्थान में कोरोना के आंकड़े जैसे-जैसे घटने लगते हैं, सियासी पारा वैसे-वैसे चढ़ने लग जाता है. पिछले साल कोरोना काल में हम सियासी संकट के उफान को देख चुके हैं. प्रदेशभर में ताऊते के असर के बीच पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी का इस्तीफा राजनीतिक तूफान बनकर आया है. पायलट खेमे के विधायक हेमाराम चौधरी बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी विधानसभा क्षेत्र से आते हैं. राज्य की सियासत में सरहदी इलाके से उठा यह बवंडर क्या गुल खिलाएगा, यह तो भविष्य के गर्भ में है. लेकिन इसने असंतुष्ट चल रहे पायलट गुट के विधायकों को फिर से ऑक्सीजन दे दी है. यह दीगर बात है कि आजकल अस्पतालों में ऑक्सीजन की लगातार कमी चल रही है.

12:44 pm (IST)
जयपुर. कोरोना के क्रूर काल ने राजस्थान के एक और विधायक को छीन लिया. प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक गौतमलाल मीणा का कोरोना से निधन हो गया है. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर मीणा के निधन पर दुख जताया है. मीणा प्रदेश के चौथे विधायक हैं जिनका कोरोना के कारण निधन हुआ है. इससे पहले राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी, सहाड़ा विधायक कैलाश त्रिवेदी और वल्लभनगर विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत का कोरोना के कारण निधन हो चुका है. 

12:43 pm (IST)
उदयपुर. चक्रवाती तूफान ताऊते ने देर रात राजस्थान में प्रवेश किया था. राजस्थान में मुख्य रूप से उदयपुर संभाग को रेड जोन में रखा हुआ था. राजस्थान में दस्तक देने के साथ ही तूफान का असर उदयपुर में नजर आने लग गया था. मंगलवार दोपहर के बाद तेज हवा और बारिश शुरू हो गई थी जो रात होते होते और भी तेज होती गई. ताउते तूफान के कारण तेज बारिश ने झीलों को लबालब कर दिया.

 

12:42 pm (IST)
कोटा. कोरोना के खौफजदा लोग अब सामान्य मौत के मामलों में भी अपनों से भी किनारा करने लगे हैं. हालात ऐसे हो गये हैं की कई जगह लोगों को मौत के बाद उनको मोक्षधाम तक पहुंचाने वाले कंधे तक मयस्सर नहीं हो पा रहे हैं. कोरोना ने संवेदनाओं को गहरी चोट पहुंचाई है. लेकिन फिर भी कई ऐसे रहनुमा हैं जो इंसानीयत को अभी जिंदा रखे हुये हैं. 

LOAD MORE
जयपुर. चक्रवाती तूफान टाउते (Tauktae cyclone) के कारण राजस्थान के लगभग प्रत्येक हिस्से में हो रही बारिश के कारण तापमापी पारा (Temperature) धड़ाम से गिर गया है. गत करीब 24 घंटों से प्रदेश के विभिन्न इलाकों में रुक-रुककर जारी बारिश (Rain) के कारण मौसम बेहद सर्द हो गया है. तेज अंधड़ और बारिश के कारण विभिन्न इलाकों में पेड़ उखड़ गये. बिजली आपूर्ति प्रभावित हो गई. कई जगह रास्तों में गिरे पेड़ों के कारण वे अवरुद्ध हो गये हैं. नदी नालों में पानी की आवक बढ़ गई है. माउंट की नक्की झील (Nakki Lake) में उठे लहरों ने लोगों को डरा दिया है. राजधानी जयपुर में रुक-रुककर तेज बारिश का दौर जारी है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज