LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: गहलोत मंत्रिपरिषद की आज 5 बजे होगी बैठक, बोर्ड परीक्षाओं पर होगा अहम निर्णय !

Rajasthan News, 2-June-2021: गहलोत मंत्रिपरिषद् की आज शाम को अहम बैठक में होगी. इस बैठक में कई अहम फैसले होने की संभावना जताई जा रही है. इनमें बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams) को करवाने या नहीं करवाने समेत कोरोना के कारण अकाल मौत के शिकार हुये लोगों के आश्रितों को राहत पैकेज दिये जाने पर भी निर्णय लिये जाने की प्रबल संभावना है.

Hindi.news18.com | June 2, 2021, 4:05 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 2, 2021
Rajasthan News Live Updates: गहलोत मंत्रिपरिषद की आज 5 बजे होगी बैठक, बोर्ड परीक्षाओं पर होगा अहम निर्णय !

हाइलाइट्स

2:15 pm (IST)
जोधपुर. सूर्यनगरी जोधपुर में एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में एक महिला और पुरुष गुत्थगुत्था हो रहे हैं. ये दोनों पड़ोसी बताये जा रहे हैं. घटना के बाद महिला ने पड़ोसी पर अश्लील हरकत करने और फब्तियां कसने का आरोप लगाते हुये उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मामला दर्ज इसकी जांच शुरू कर दी है. मारपीट की यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई और फिर सोशल मीडिया में वायरल हो गई. 

2:15 pm (IST)
जयपुर. राजस्थान में कोरोना वेक्सीनेशन में इसके डोज की बर्बादी के मसले को लेकर राजनीति पूरी तरह से गरमायी हुई है. वैक्सीनेशन की बर्बादी के मसले पर अब प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बड़ा दावा किया है. चिकित्सा मंत्री का कहना है कि प्रदेश के 8 जिलों में वैक्सीनेशन के दौरान वेस्टेज माइनस में रहा है. इन जिलों में वैक्सीनेशन का समुचित उपयोग कर एक भी डोज वेस्टेज नहीं होने दी गई है. बल्कि एक वाइल में मौजूद अधिकतम 11 डोज तक लगाई गई है. प्रदेश के अन्य जिलों में भी वेस्टेज का प्रतिशत शून्य तक लाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

2:14 pm (IST)
जयपुर. प्रदेश में आज से भले ही अनलॉक की शुरुआत हो गई हो लेकिन गहलोत सरकार कोरोना संक्रमण के समूल उन्मूलन के लिए पूरी तरह से एक्शन के मोड में है. राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के इस दौर में विवाह समारोह में 11 से अधिक व्यक्तियों के शामिल होने पर भी अब 1 लाख रुपये की जुर्माना राशि तय कर दी है. इसके अलावा विवाह समारोह की सूचना नहीं देने पर भी संबंधित व्यक्ति पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. 

1:43 pm (IST)
जयपुर. बढ़ती महंगाई पर केन्द्र सरकार को घेरने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने रविवार से सोशल मीडिया अभियान की शुरुआत की. घेरना तो केन्द्र सरकार को था लेकिन अब कांग्रेस खुद अपने इस अभियान पर घिरने लगी है. इस अभियान ने कांग्रेस के एकजुटता के दावों को एक बार फिर से धराशायी कर दिया है. प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर शुरू किए गये इस अभियान से कई मंत्रियों, विधायकों और पदाधिकारियों ने दूरी बनाए रखी जिसे लेकर अब सवाल उठने लगे हैं. 

1:43 pm (IST)
जयपुर. कोरोना महामारी के भयानक दौर में आग बुझाने वाली दमकलों से अपनी राजनीतिक प्यास बुझाने वाले नेताओं के मंसूबों पर पानी फिर गया है. कोरोना काल में अब राजधानी जयपुर के ग्रेटर नगर निगम क्षेत्र में कोई भी नेता सेनेटाइजेशन के नाम पर दमकलों के साथ फोटो खिंचवाकर सोशल मीडिया पर अपलोड नहीं कर पायेगा. 

LOAD MORE
जयपुर. अशोक गहलोत मंत्रिपरिषद (Gehlot Council of Ministers) की आज अहम बैठक होगी. शाम 5 बजे सीएमआर में होने वाली इस बैठक में बोर्ड परीक्षाओं (Board exams) को लेकर लिया नीतिगत निर्णय लिया जा सकता है. बोर्ड परीक्षाएं रद्द होंगी या टलेगी इसे लेकर बैठक में अहम निर्णय लिये जाने की संभावना है. हालांकि सरकार ने परीक्षा कराने की अपने स्तर पर पूरी तैयारियां कर रखी हैं, लेकिन उन्हें अभी अमली जामा नहीं पहनाया गया है. बैठक में कोरोना से मारे गये लोगों के आश्रितों को राहत पैकेज देने पर भी निर्णय हो सकता है. वहीं प्रदेश में आज से शुरू हो रहे अनलॉक को लेकर भी मंथन किया जायेगा. सीएम गहलोत वीसी के माध्यम से मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज