• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: अवैध बजरी परिवहन और ओवरलोडिंग पर कसा शिकंजा, सिस्टम में बड़ा बदलाव

Rajasthan News Live Updates: अवैध बजरी परिवहन और ओवरलोडिंग पर कसा शिकंजा, सिस्टम में बड़ा बदलाव

Rajasthan News, 20-August-2021: राजस्थान में खान विभाग ने बजरी के अवैध परिवहन, ओवरलोडिंग और राजस्व छीजत पर प्रभावी रोक लगाने के लिये सिस्टम में बड़ा बदलाव कर दिया है. इसके तहत अब खान विभाग की ओर से अनुमोदित कांटें (Approved hooks) पर तुलाई से ही ई-रवन्ना कंफर्म होगा.

  • News18 Rajasthan
  • | August 20, 2021, 16:08 IST
    LAST UPDATED 9 MONTHS AGO
    10:09 (IST)
    अजमेर. राजस्थान के अजमेर जिले में एक बार फिर बड़ा हादसा होते होते रह गया. यहां पुष्कर घाटी में 300 गैस सिलेंडरों से भरा एक ट्रक पलट गया. गनीमत रही कि इस दौरान कोई जन-धन की हानि नहीं हुई. पुलिस ने तत्परता बरतते हुये आवश्यक कदम उठा लिये. ट्रक आगे चल रहे वाहन को ओवरटेक करने के चक्कर में अनियंत्रित हुआ बताया जा रहा है. घाटी में ट्रक पलट जाने के कारण के कारण वहां रास्ता जाम हो गया. इसके कारण पुलिस ने ट्रैफिक को डायवर्ट कर वाहनों को हाईवे के रास्ते से भेजा गया. 

    9:24 (IST)
    जोधपुर. भारत के फाइटर प्लेन को अब दुश्मन की मिसाइल अपना निशाना नहीं बना पाएगी. इसके साथ ही दुश्मन देश के राडार भी अब भारत के फाइटर प्लेन को ट्रेस नहीं कर पाएंगे. भारतीय रक्षा अनुसंधान केंद्र ने एक ऐसी तकनीक ईजाद की है जिसके बाद दुश्मन की मिसाइल भारतीय फाइटर प्लेन को छू तक नहीं पाएगी. हमारे लड़ाकू विमान से छोड़े गये पार्टिकल्स दुश्मन की मिसाइल को चकमा देंगे. इससे दुश्मन की मिसाइल हमारे विमान से छोड़े गए पार्टिकल्स से भिड़ जाएगी. 

    8:08 (IST)
    कोटा. पूर्व मंत्री एवं सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने एक बार फिर सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखकर अपनी ही सरकार को घेरा है. अपनी बेबाक टिप्पणियों के साथ लगातार पत्र लिखकर सरकार को चेताते रहने वाले विधायक सिंह ने इस बार सांगोद में आई बाढ़ के दोषी अधिकारियों के खिलाफ अब तक कार्रवाई नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की है. 

    8:07 (IST)
    जयपुर.  केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव की 'जन अशाीर्वाद यात्रा' पर कांग्रेस ने जोरदार हमला बोला है. कांग्रेस ने इसे 'धोखा यात्रा' करार दिया है. बीजेपी की इस जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर अशोक गहलोत सरकार के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने प्रेसवार्ता कर कहा कि केंद्र सरकार का ग्राफ इतना गिर गया है कि उन्हें 3 साल पहले ही जनता के बीच जाकर आशीर्वाद मांगने की जरूरत पड़ गई है. 

    जयपुर. राजस्थान में खान विभाग (Mines Department) ने अवैध बजरी परिवहन और ओवरलोडिंग (Illegal gravel transport and overloading) पर शिकंजा कसते हुये बड़ा कदम उठाया है. एसीएस माइंस डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि अब विभाग की ओर से अनुमोदित कांटें (Approved hooks) पर तुलाई से ही ई-रवन्ना कंफर्म होगा. खातेदार खनन पट्टाधारक के पास ही तीन अनमोदित तुलाई कांटें होंगे. इसके कारण अब अनुमोदित कांटा नहीं होने का बहाना नहीं चलेगा. इससे बजरी के अवैध परिवहन, ओवरलोडिंग और राजस्व छीजत पर प्रभावी रोक लगाई जा सकेगी.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0