LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: पीएम मोदी आज कोरोना पर प्रदेश के इन 5 कलेक्टर्स से करेंगे सीधा संवाद

Rajasthan News, 20-May-2021: कोरोना महामारी की रोकथाम को रोकने के लिये उठाये कदमों की जानकारी लेने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज देश के चुनिंदा जिला कलेक्टर्स से वीसी (Video conferencing) के जरिये संवाद करेंगे. इनमें राजस्थान के बीकानेर, पाली, उदयपुर, कोटा और श्रीगंगानगर के जिला कलेक्टर शामिल होंगे.

Hindi.news18.com | May 20, 2021, 3:45 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 20, 2021
Rajasthan News Live Updates: पीएम मोदी आज कोरोना पर प्रदेश के इन 5 कलेक्टर्स से करेंगे सीधा संवाद

हाइलाइट्स

3:11 pm (IST)
जोधपुर. बाड़मेर के बहुचर्चित कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले को लेकर कमलेश की पत्नी की ओर से हाईकोर्ट में याचिका पेश की गई है. कमलेश की पत्नी जसोदा की ओर से पेश याचिका में इस एनकाउंटर को सुनियोजित हत्या बताते हुए पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का आग्रह किया गया है. 

 

3:09 pm (IST)
जयपुर. दालों की कीमतों में वृद्धि होने की आशंका के देखते हुये राजस्थान खाद्य विभाग ने संभावित जमाखोरी को रोकने के लिए व्यापारियों को दाल के स्टॉक की घोषणा करने का आदेश जारी कर दिया है. खाद्य सचिव नवीन जैन ने बताया कि आवश्यक वस्तु अधिनियम-1955 के तहत जारी राजस्थान व्यापारिक वस्तु (अनुज्ञापन एवं नियंत्रण) आदेश 1980 के अनुसूची-2 में संशोधन करते हुए अनुसूची में साबुत या दली हुई दालें यथा उड़द, मूंग, अरहर, मसूर, मौठ, लोबिया राजमा, चना, मटर एवं अन्य दालों को जोड़ा गया है.

12:08 pm (IST)
जयपुर. विधायक पद से इस्तीफा देकर अपनी पार्टी कांग्रेस में हलचल मचाने वाले हेमाराम चौधरी की नाराजगी के पीछे कई वजहें मानी जा रही हैं. हेमाराम चौधरी 6 बार विधायक चुने जा चुके हैं. पिछली गहलोत सरकार में वे कैबिनेट मंत्री के तौर पर राजस्व विभाग का जिम्मा संभाल रहे थे. जबकि वसुंधरा शासन के दौरान वे नेता प्रतिपक्ष रहे हैं. लेकिन इस बार हेमाराम चौधरी की अनदेखी कर बाड़मेर जिले से ही आने वाले हरीश चौधरी को राजस्व मंत्री बना दिया गया. 

12:07 pm (IST)
उदयपुर. चक्रवाती तूफान ताऊते के कारण उदयपुर के आसपास के इलाकों में हुई मूसलाधार बारिश से शहर की झीलों में पानी की आवक अचानक से बढ़ गयी है. झीलों का जलस्तर अचानक बढ़ने से प्रशासन ने स्वरूप सागर के गेट खोल कर पानी छोड़ दिया. लगातार बढ़ते जलस्तर के कारण छोड़ा गया पानी शहर में पंचवटी के समीप नाले में बंधे एक घोड़े के लिए परेशानी का सबब बन गया. 

10:45 am (IST)
जयपुर. राजस्थान के पहले दलित मुख्यमंत्री रहे जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना के चलते बुधवार रात को निधन हो गया है. पहाड़िया राजस्थान के एक मात्र दलित सीएम रहे थे. वे महज 13 महीने मुख्यमंत्री रहे लेकिन इस दौरान उन्होंने प्रदेश में सम्पूर्ण शराबबंदी कर दी थी. जगन्नाथ पहाड़िया संजय गांधी के काफी करीबी थे और उनका राजनीति में आना भी एक रोचक किस्सा है. 

LOAD MORE
जयपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज कोरोना पर सुबह 11 बजे वीसी करेंगे. इसमें मोदी विभिन्न राज्यों के जिला कलेक्टर्स (District Collectors) से सीधा संवाद करेंगे. राजस्थान के 5 जिला कलेक्टर्स VC के जरिये पीएम मोदी से जुड़ेंगे. प्रधानमंत्री की वीसी में राज्य के बीकानेर, पाली, उदयपुर, कोटा और श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर शामिल होंगे. वीसी में राज्य के स्वास्थ्य सचिव कोरोना मामले पर प्रेजेंटेशन देंगे. वीसी के जरिये प्रधानमंत्री देशभर के डीएम से कोरोना की रोकथाम के लिए उठाए गए निर्णयों की जानकारी लेंगे. इसके साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश भी देंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज