liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: 50 फीसदी क्षमता के साथ आज से शुरू हो रहे हैं 6ठीं से 8वीं तक के स्कूल

Rajasthan News Live Updates: 50 फीसदी क्षमता के साथ आज से शुरू हो रहे हैं 6ठीं से 8वीं तक के स्कूल

Rajasthan News, 20-September-2021: राजस्थान में करीब पांच महीने के बाद आज से छोटे बच्चों के लिये भी स्कूल खोल दिये गये हैं. आज से छठी से लेकर आठवीं तक के बच्चों के लिये स्कूल शुरू किये जा रहे हैं. अभी इन कक्षाओं को 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू किया जा रहा है. इस स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन की सख्ती से पालना करानी होगी.

  • News18 Rajasthan
  • | September 20, 2021, 18:43 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    15:08 (IST)
    भरतपुर. पूर्वी राजस्थान के भरतपुर शहर से शर्मनाक और दिल को दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक आदतन शराबी ने नशे में चूर होकर अपनी मां को छत पर ले जाकर वहां से धक्का दे दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. वारदात के बाद आरोपी बेटा मौके से फरार हो गया. पुलिस उसकी तलाश में जुटी है. वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई. घटना भरतपुर शहर के वार्ड नंबर 40 की है. पुलिस ने शव को वहां से उठवाकर स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस आरोपी बेटे की तलाश में जुटी है लेकिन उसका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. 

    13:28 (IST)
    जयपुर. कांग्रेस में ऑपरेशन पंजाब के बाद अब 'ऑपरेशन राजस्थान' की तैयारी शुरू हो गई. इसकी शुरुआत पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट की राहुल गांधी से दो दिन पहले ही मुलाकात से हुई है. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की राहुल गांधी से हुई दो घंटे की मुलाकात के बाद अटकलें लगने लग गई है कि कांग्रेस अब राजस्थान में अब क्या करने जा रही है ? पायलट की राहुल गांधी से ये मुलाकात 17 सितंबर को दिल्ली में हुई थी. पायलट की राहुल गांधी से ये मुलाकात काफी अहम है. इसके पीछे बड़ी वजह यह है कि पायलट की बगावत के बाद से पिछले एक साल में राहुल गांधी सचिन पायलट से पहली दफा मिले हैं. मुलाकात करीब डेढ घंटे तक चली. 

    10:14 (IST)
    जालोर जिले की सांचौर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुये मिलावटी डीजल से भरा एक टैंकर पकड़ा है. इस टैंकर में 23 हजार 461 लीटर बायो डीजल भरा हुआ था. बाजार में इसकी कीमत करीब 20 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है. यह टैंकर मूदड़ा पोर्ट से आया था. पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है. उल्लेखनीय है कि सांचौर से लेकर चितलवाना के गांधव तक सड़क किनारे लंबे समय से अवैध रूप से बायो डीजल बेचा जा रहा है.

    10:06 (IST)
    जोधपुर जिले के एक सरकारी स्कूल में दो पहले हुई चाकूबाजी की घटना के बाद छात्रों में भारी आक्रोश फैल गया है. आक्रोशित छात्रों ने स्टेट हाईवे को जाम कर दिया है. मामला सुरपुरा खुर्द राजकीय विद्यालय से जुड़ा है. यहां दिन पूर्व बाहरी युवकों ने स्कूली छात्रों के साथ चाकूबाजी की वारदात थी. हाईवे जाम कर रहे छात्रों को समझाने के लिये भोपालगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची है.

    7:29 (IST)
    जयपुर. पंजाब की सियासी उठापटक के बाद राजस्थान कांग्रेस में हो रही हलचल से बीजेपी की बांछें खिल गई हैं. बीजेपी ने सीएम अशोक गहलोत की ओर से पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह को दी गई नसीहत पर तंज कसते हुये कहा कि वे खुद क्यों नहीं इस पर अमल करते हैं ? इस पूरे घटनाक्रम से बीजेपी के खुश होने के कई कारण हैं. बीजेपी को लगता है कि कांग्रेस आलाकमान अब गहलोत पर मंत्रिमंडल विस्तार के लिए दबाव बनायेगा. 

    7:28 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में आज 157 दिन बाद 6ठीं से 8वीं तक के सरकारी और निजी स्कूल फिर से खुल रहे हैं. कोरोना गाइडलाइन के साथ ये स्कूल अभी केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही शुरू होंगे. एक सप्ताह बाद आगामी 27 सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक की नियमित कक्षा शुरू की जायेगी. स्कूल आने के लिये स्टूडेंट्स के अभिभावकों की लिखित मंजूरी जरुरी होगी. शिक्षा विभाग स्कूलों की पूरी मॉनिटरिंग करेगा. प्रदेश में इससे पहले 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले जा चुके हैं। कॉलेज और कोचिंग क्लासेज भी शुरू कर दी गई हैं.  

    जयपुर. राजस्थान में आज 157 दिन बाद 6ठीं से 8वीं तक के सरकारी और निजी स्कूल फिर से खुल (Schools Reopen) रहे हैं. कोरोना गाइडलाइन के साथ ये स्कूल अभी केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही शुरू होंगे. एक सप्ताह बाद आगामी 27 सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक की नियमित कक्षा शुरू की जायेगी. स्कूल आने के लिये स्टूडेंट्स के अभिभावकों की लिखित मंजूरी (Written Approval) जरुरी होगी. शिक्षा विभाग स्कूलों की पूरी मॉनिटरिंग करेगा. प्रदेश में इससे पहले 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले जा चुके हैं. कॉलेज और कोचिंग क्लासेज भी शुरू कर दी गई हैं.

    विज्ञापन

    विज्ञापन