liveLIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: सुरा प्रेमियों के लिये खुशखबरी, अब रात 8 बजे तक खुलेंगी शराब की दुकानें

Rajasthan News, 21-July-2021: अनलॉक-5 के फेज में अब राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने शराब की दुकानों के खुलने की समय सीमा को बढ़ा दिया है. अब शराब ठेके शाम 6 बजे की बजाय रात आठ बजे तक खुलेंगे. इसको लेकर वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिये हैं. शराब की दुकानें जल्दी बंद होने से शराब ठेकेदारों के साथ-साथ सरकार को भी राजस्व का नुकसान हो रहा था.

  • News18 Rajasthan
  • | July 22, 2021, 06:16 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 12 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    11:55 (IST)
    जयपुर. राजस्थान की गहलोत सरकार के एक मंत्री का बेटा अपहरण और फिरौती के आरोपों से घिर गया. वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई के बेटे पर अपहरण के एक पीड़ित व्यापारी ने आरोप लगाया कि मंत्री पु्त्र ने उसे रिहा कराने के बदले 50 लाख की फिरौती मांगी थी. पीड़ित ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से हरियाणा से भाग कर अपनी जान बचाई. पीड़ित जालोर एसपी के सामने पेश हुआ और आरोप लगाया कि पुलिस राजनीतिक दबाब में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है. दूसरी तरफ मंत्री पुत्र ने सफाई दी कि पीड़ित के अपहरण के बाद वे तो खुद उसे छुड़ाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे. 

    10:49 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में कोई भी विदेशी नागरिक अब राज्य सरकार की नजरों से ओझल नहीं हो पाएगा. राज्य में 1 जनवरी 2011 से अवैध रूप से रह रहे सभी विदेशी नागरिक राज्य की जांच एजेंसियों के रडार पर होंगे. गहलोत सरकार ने प्रदेश में अवैध रूप से निवासरत विदेशी नागरिकों की खोज के लिए एक राज्यस्तरीय कमेटी का गठन किया है. गृह विभाग के शासन सचिव की अध्यक्षता में इस राज्य स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है. यह कमेटी राज्य में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों की खोज करेगी. 

    9:31 (IST)
    जोधपुर. राजस्थान के दूसरे बड़े शहर जोधपुर में फायरिंग और लूटपाट की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. सनसिटी में एक बार फिर से दिनदहाड़े फायरिंग और लूट की दो अलग-अलग घटनायें सामने आई हैं. फायरिंग की वारदात से पहले एक युवक को जमकर पीटा गया. बाद में दहशत फैलाने के लिये आरोपी 3 फायर कर फरार हो गए. जबकि लूट की घटना में बदमाश एक सेल्समैन से करीब साढ़े 4 लाख रुपए लूट ले गये. 

    8:09 (IST)
    जयपुर. राजस्थान के 22 जिलों की 48 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए नाम वापसी के बाद कुल 130 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव चित्रा गुप्ता ने बताया कि कुल 48 ग्राम पंचायतों में से 8 ग्राम पंचायतों में कोई नामांकन-पत्र दाखिल नहीं किया गया, जबकि 6 ग्राम पंचायतों के लिए उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए है. 

    8:08 (IST)
    जयपुर. पेगासस जासूसी मामले को लेकर हंगामा जारी है. कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर देशभर में केन्द्र सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है. देश के सभी राज्यों में 22 जुलाई को कांग्रेस इस मामले पर राजभवनों का घेराव करेगी. राजस्थान पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने प्रेसवार्ता कर कहा कि राजस्थान में भी राजभवन का घेराव होगा. 

    जयपुर. राजस्थान के सुरा प्रेमियों (Wine lovers) के लिये खुशखबरी है. गहलोत सरकार ने प्रदेश में शराब की दुकानों के खुलने के समय को बढ़ा दिया है. अब शराब की दुकानें (Liquor shops) रात 8 बजे तक खुली रहेंगी. इस संबंध में वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिये हैं. कोरोना लॉकडाउन (Corona lockdown) को अनलॉक करने के फेज में पहले शराब की दुकानों का समय दोपहर 4 बजे तक के लिये किया गया था. उसके बाद उसे बढ़ाकर शाम 6 बजे तक के लिये गया. लेकिन अब अनलॉक-5 की गाइडलाइन की अनुपालना के तहत इसका समय सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक के लिये कर दिया गया है. इस दौरान दुकान स्टाफ और ग्राहकों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा.