liveLIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: आज से होगी राज्य स्तरीय सघन वृक्षारोपण की शुरुआत

Rajasthan News, 21-June-2021: प्रदेश में आज से सघन वृक्षारोपण (Plantation) की शुरुआत की जायेगी. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह (150th birth anniversary of Mahatma Gandhi) और स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर राज्य सरकार इसकी शुरुआत करने जा रही है. इसके तहत सभी शहरों में गांधी वाटिका बनाकर पौधारोपण किया जायेगा.

  • News18 Rajasthan
  • | June 21, 2021, 17:16 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    9:37 (IST)
    जोधपुर. जोधपुर नगर निगम दक्षिण स्वच्छता को लेकर सख्त हो गया है. नगर निगम दक्षिण ने शहर में अब कूड़ा कचरा फेंकने वालों पर जुर्माना लगाने का आदेश जारी किया है. निगम अब खुले में कचरा फेंकने वालो पर 100 रुपये से लेकर 5 हजार तक जुर्माना वसूल करेगा. पर्यावरण सुरक्षा अधिनियम-1986 के विरचित ठोस अपशिष्ट प्रबंध नियम-2016 के तहत कूड़ा-कचरा फेंकने वालों पर कार्रवाई शुरू की जा रही है. 

    8:56 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में फर्जी दस्तावेजों से पासपोर्ट बनाकर विदेश यात्रा करने का एक बड़ा मामला सामने आया है. मामला रोहिंग्या शरणार्थी से जुड़ा होने के कारण काफी संवेदनशील हो चुका है. अब पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. रोहिंग्या शरणार्थियों को लेकर देशभर में सतर्कता बरतने की बात की जाती है लेकिन यह मामला उजागर होने के बाद पूरे सिस्टम पर सवाल खड़े हो गए हैं.  

    8:55 (IST)
    कोटा. विदेशों में तो आपने एलीगेटर और अन्य जंगली जीवों की सड़क पर चहलकदमी करने के वीडियो बहुत देखे होंगे लेकिन राजस्थान की कोचिंग सिटी कोटा में भी ऐसे नजारें अब आम होते जा रहे हैं.  कोटा शहर अपने शांत माहौल के कारण इन दिनों क्रोकोडाइल सिटी साइटिंग पॉइंट बनता जा रहा है. शहर में दाईं मुख्य नहर से सटे इलाकों में रात के वक्त मगरमच्छो द्वारा सड़कों पर नाइट वॉक करना आम बात होती जा रही है. 

    8:54 (IST)
    जयपुर. राजस्थान पुलिस ने फेसबुक पर दोस्ती कर 2.5 करोड़ रुपये की साइबर ठगी करने वाले एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार ठग नीरज सूरी ने फेसबुक पर एक महिला से दोस्ती कर उसे 3.9 मिलियन डॉलर की संपत्ति का वारिस बनाने के नाम पर ठगी की थी. पुलिस ने आरोपी को देहरादून से गिरफ्तार किया है. 

    8:53 (IST)
    जयपुर. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह और स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर प्रदेश में आज से राज्य स्तरीय सघन पौधारोपण कार्यक्रम की शुरुआत की जायेगी. राज्यभर में निकाय आज से सघन पौधारोपण की शुरुआत करेंगे. इसके तहत हर शहर में गांधी वाटिका बनाकर पौधारोपण किया जायेगा. राजधानी जयपुर में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल सघन वृक्षारोपण की शुरुआत करेंगे. धारीवाल सेंट्रल पार्क में पौधारोपण करेंगे.  

    जयपुर. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह और स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर प्रदेश में आज से राज्य स्तरीय सघन पौधारोपण (Plantation) कार्यक्रम की शुरुआत की जायेगी. राज्यभर में निकाय आज से सघन पौधारोपण की शुरुआत करेंगे. इसके तहत हर शहर में गांधी वाटिका (Gandhi Vatika) बनाकर पौधारोपण किया जायेगा. राजधानी जयपुर में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल सघन वृक्षारोपण की शुरुआत करेंगे. धारीवाल सेंट्रल पार्क में पौधारोपण करेंगे.