LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: कोराना महामारी के बीच नई मुसिबत, रेजिडेंट्स डॉक्टर्स आज से 2 घंटे हड़ताल पर

Rajasthan News, 21-May-2021: कोरोना और ब्लैक फंगस महामारी (Covid-19 & Black Fungus) के बीच आज से प्रदेशभर में रेजिडेंट डॉक्टर्स (Resident Doctors) अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल (Strike) पर उतर गये हैं. रेजिडेंट डॉक्टर्स कोविड इंसेंटिव राशि देने, स्टाइपेंड बढ़ाने और पीजी बैच- 2018 के फाइनल एग्जाम तय समय पर कराने की मांगों को लेकर हड़ताल पर उतर रहे हैं.

Hindi.news18.com | May 21, 2021, 4:46 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 21, 2021
12:24 pm (IST)
जोधपुर. देशभर में अपनी सेवा को लेकर सुर्खियों आए फिल्म अभिनेता सोनू सूद ना केवल मुंबई से देशभर में जरुरतमंद लोगों की सेवा कर रहे है बल्कि उन्होंने इस काम के लिये अपनी पूरी टीम गठित कर दी है. इसी टीम के एक विशेष सदस्य हितेश जैन जोधपुर शहर सहित राजस्थानभर के जरूरतमंदों की मदद करने में जुटे हैं.

11:43 am (IST)
जयपुर. प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में तीसरी लहर की तैयारियों के बारे में कलेक्टर्स से बातचीत की. बीकानेर कलेक्टर ने बताया कि तीसरी लहर के लिए बच्चों के विशेष मास्क बनाने होंगे. मौजूदा मास्क उनके लिए पर्याप्त नहीं हैं. इसके अलावा चाइल्ड हास्पिटल को अपग्रेड करने का प्लान बनाया जा रहा है. प्रदेश में गांवों में क्या ब्लॉक स्तर पर भी चाइल्ड हास्पिटल की सुविधा नहीं है. ऐसे में तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए बड़ी तैयारी करनी होगी. खासकर उन 40 लाख से ज्यादा बच्चों के लिए जो शारीरिक रूप से कमजोर हैं.

 

11:42 am (IST)
जयपुर. कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों पर इसका ज्यादा खतरा देखते हुये विशेष आयुष प्रोटोकॉल बनाया जायेगा. केंद्र सरकार ने तीसरी लहर से मासूम बच्चों को बचाने का जिम्मा आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलपति को दिया गया है. जोधपुर के डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अभिमन्यु कुमार की अध्यक्षता में 12 विशेषज्ञों का टास्क फोर्स बनाया गया है. 

11:40 am (IST)
श्रीगंगानगर. कोरोना काल में जरुरमंदों के लिये फरिश्ता बनकर उभरे भारतीय मॉडल और फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने मुंबई से राजस्थान के श्रीगंगानगर में बीमार वृद्ध महिला की मदद की है. सोनू सूद ने कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस महामारी से जूझ रही महिला के इलाज के लिए जरूरी इंजेक्शन मुंबई से श्रीगंगानगर भिजवाकर बड़ी राहत प्रदान की है. 

 

LOAD MORE
जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बीच एक नई मुसिबत आन पड़ी है. कोविड-19 और ब्लैक फंगस महामारी (Covid-19 & Black Fungus) महामारी के बीच ही अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेशभर के रेजिडेंट्स डॉक्टर्स आज से दो घंटे हड़ताल (Resident Doctors on Strike) पर रहेंगे. रेजिडेंट्स डॉक्टर्स ने आज सुबह 8 से 10 बजे तक संपूर्ण कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है. रेजिडेंट्स डॉक्टर्स की जनरल बॉडी ने मीटिंग कर हड़ताल का फैसला लिया है. ये कोविड इंसेंटिव राशि देने, स्टाइपेंड बढ़ाने और पीजी बैच- 2018 के फाइनल एग्जाम तय समय पर कराने समेत कई मांगें लेकर हड़ताल पर उतर रहे हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज