liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: बीजेपी आज से करेगी पहाड़ों पर चिंतन, विधानसभा चुनाव की बनायेगी रणनीति

Rajasthan News Live Updates: बीजेपी आज से करेगी पहाड़ों पर चिंतन, विधानसभा चुनाव की बनायेगी रणनीति

Rajasthan News, 21-September-2021: राजसमंद जिले के कुम्भलगढ़ में आज से आयोजित हो रहे बीजेपी के दो दिवसीय चिंतन शिविर (BJP Contemplation Camp) में पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव का रोडमैप तैयार करेगी. पार्टी में चल रही अंदरुनी खींचतान के बीच शुरू हो रहे इस शिविर में कल को कोर कमेटी की बैठक भी होगी.

  • News18Hindi
  • | September 21, 2021, 17:33 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    15:01 (IST)
    नागौर. नागौर जिले के श्रीबालाजी थाना इलाके में बदसलूकी का वीडियो वायरल होने से आहत एक युवक ने कुंड में कूदकर जान दे दी. इस युवक की दो दिन पहले बीकानेर जिले के नोखा इलाके के एक गांव में भीड़ ने पिटाई कर दी थी. बाद में उसके बाल काट दिये थे. ग्रामीणों ने इसके वीडियो बना लिये. उन वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल कर दिया गया. इससे आहत होकर युवक ने अपने घर के सामने बने कुंड में कूदकर आत्महत्या कर ली. आरोप है कि युवक एक घर में घुस गया था. उसके कारण ग्रामीणों ने युवक को पकड़कर उसके बाल काट दिये थे. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. 

    14:02 (IST)
    अजमेर. राजस्थान पुलिस के डीएसपी हीरालाल सैनी के महिला कांस्टेबल के साथ स्विमिंग पूल के वायरल हुये अश्लील वीडियो का मामला अभी ठंडा पड़ा भी नहीं कि अजमेर में एक और पुलिसकर्मी की अश्लील व्हाट्सऐप चैटिंग और वीडियो कॉल का खुलासा हुआ है. आरोपी कांस्टेबल करीब आठ महीने से इलाके के किशोर उम्र के छात्र को डरा-धमकाकर उससे देर रात तक अश्लील चेटिंग करता था. इतना ही नहीं कांस्टेबल ने छात्र को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से खुद के नग्न हालत के वीडियो भी शेयर किए. मामला सामने आते ही एसपी जगदीशचंद्र शर्मा ने पुलिसकर्मी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. 

    12:14 (IST)
    जयपुर. रीट भर्ती परीक्षा को देखते हुये राजस्थान रोडवेज ने 24 से 28 सितंबर तक ऑनलाइन रिजर्वेशन बंद कर दिया है. ऐसे में आम यात्री अब इन 5 दिनों में रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों में अग्रिम आरक्षण नहीं करा सकेंगे. वहीं जिन यात्रियों ने आदेश जारी होने से पहले बसों में अग्रिम आरक्षण करवा लिया है, उनकी भी सीटों को निरस्त कर दिया गया है. उन्हें टिकट की राशि के बराबर रिफंड की भी व्यवस्था की जा रही है. रोडवेज सीएमडी संदीप वर्मा ने रीट अभ्यर्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया है. रीट के अभ्यर्थियों के लिये राज्य सरकार की पूर्व की घोषणा के अनुसार रोडवेज में यात्रा फ्री रहेगी.

    9:28 (IST)
    जयपुर. पंजाब के सियासी घटनाक्रम के बाद राजस्थान में तेज हो रही राजनीतिक हलचलों के बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है. चार दिन पहले पीसीसी के पूर्व चीफ सचिन पायलट की राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सीएम अशोक गहलोत से टेलीफोन पर बातचीत कर राज्य के राजनीतिक हालात पर चर्चा की है. राजनीतिक विश्लेषक इन दोनों घटनाओं को राज्य में नये राजनीतिक समीकरणों के संकेत मान रहे हैं. पंजाब के घटनाक्रम के बाद लोगों की नजरें राजस्थान और छत्तीसगढ़ के राजनीतिक हालात पर टिकी हुई हैं. 

    9:25 (IST)
    उदयपुर. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने कहा है कि जहां जहां विभिन्न कारणों से हिंदू जनसंख्या कम हुई है वहां-वहां समस्याएं उत्पन्न हुई हैं. इसलिए हिंदू संगठन सर्वव्यापी बनकर विश्व कल्याण की ही बात करेगा. उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र के परम वैभव से विश्व का ही कल्याण होगा. हिन्दुत्व को सरल शब्दों में समझाते हुए डॉ. भागवत ने कहा कि संघ के स्वयंसेवकों द्वारा कोरोना काल में किया गया निस्वार्थ सेवा कार्य ही हिन्दुत्व है. इसमें सर्वकल्याण का भाव निहित है. डॉ. भागवत के इस बयान के बाद इस पर कई तीखी प्रतिक्रियायें सामने आई हैं. 

    जयपुर. राजस्थान बीजेपी (BJP) का दो दिवसीय चिंतन शिविर आज कुम्भलगढ़ (Kumbhalgarh) में शुरू हो रहा है. कुम्भलगढ़ की पहाड़ियों में स्थित होटल एवरेस्ट हिल में यह शिविर चलेगा. शिविर में पार्टी संगठन के कार्यकलाप और आगामी विधानसभा चुनावों (Assembly elections) पर चर्चा करेगी. माना जा रहा है कि बीजेपी इस शिविर में आगामी विधानसभा चुनाव का रोडमैप बनायेगी. उसके बाद उसी पर आने वाले समय में कार्य किया जायेगा. इस शिविर के अंतिम दिन बीजेपी कोर कमेटी (Core Committee) की बैठक होगी. संभावना जताई जा रही है कि इसमें पार्टी में हो रही खींचतान का मु़द्दा भी उठ सकता है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन