LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: राज्यपाल आज जायेंगे खाटूश्यामजी और सालासर, करेंगे पूजा अर्चना

Rajasthan News, 22 February-2021: राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) आज प्रसिद्ध सालासर धाम और खाटूश्याम जी मंदिर (Khatushyamji and Salasar) जायेंगे. राज्यपाल के दौरे की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है.

Hindi.news18.com | February 22, 2021, 4:07 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 22, 2021
2:24 pm (IST)
जयपुर.  प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार अधिकारियों की मनमानी रोकने के लिए सख्त रवैया अपनाने जा रही है. अधिकारी अब अवैध निर्माण की कार्रवाई पर उसे सीज तो कर सकते हैं, लेकिन उन्हें सील खोलने का अधिकार नहीं होगा. इसके लिए सरकार अलग से सक्षम प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त करेगी. 

 

नये नियमों के बाद सक्षम प्राधिकृत अधिकारी की अनुमति से ही निर्माण की सील खोली जाएगी. राज्य सरकार राजस्थान लॉज अमेंडमेंट बिल- 2021 लाने जा रही है. कैबिनेट ने सरकुलेशन के जरिये इसका अनुमोदन कर दिया है. अब सरकार मौजूदा सत्र में यह बिल विधानसभा में पेश कर सकती है.

9:30 am (IST)
जयपुर. राज्यपाल कलराज मिश्र आज धार्मिक स्थलों के दौरे पर रहेंगे. राज्यपाल मिश्र आज शेखावाटी में स्थित प्रसिद्ध सालासर धाम और खाटूश्याम जी मंदिर जायेंगे और वहां प्रदेश की खुलहाली के लिये पूजा अर्चना करेंगे. राज्यपाल के दौरे को देखते हुये सीकर और चूरू जिला प्रशासन ने पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. राज्यपाल कलराज मिश्र पहले प्रदेश के प्रसिद्ध सीकर जिले में स्थित खाटूश्यामजी मंदिर जायेंगे. राज्यपाल का वहां सुबह 11 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है.  

 

राज्यपाल मिश्र बाबा श्याम के दर्शन कर उनके दरबार में पूजा अर्चना करेंगे. उसके बाद वे सीकर जायेंगे और वहां सर्किट हाउस रुकेंगे. उसके बाद मिश्र प्रदेश के दूसरे प्रसिद्ध सालासर धाम जायेंगे. मिश्र का वहां दोपहर 2.30 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है. वहां वे सालासर बालाजी के दर्शन कर पूजा अर्चना करेंगे. उसके पश्चात 3.25 बजे सीकर के लिए प्रस्थान करेंगे.

LOAD MORE
जयपुर. राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) आज धार्मिक स्थलों के दौरे पर रहेंगे. राज्यपाल मिश्र आज शेखावाटी में स्थित प्रसिद्ध सालासर धाम और खाटूश्याम जी मंदिर (Khatushyamji and Salasar) जायेंगे और वहां प्रदेश की खुलहाली के लिये पूजा अर्चना करेंगे. राज्यपाल के दौरे को देखते हुये सीकर और चूरू जिला प्रशासन ने पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. राज्यपाल कलराज मिश्र पहले प्रदेश के प्रसिद्ध सीकर जिले में स्थित खाटूश्यामजी मंदिर जायेंगे. राज्यपाल का वहां सुबह 11 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है.

राज्यपाल मिश्र बाबा श्याम के दर्शन कर उनके दरबार में पूजा अर्चना करेंगे. उसके बाद वे सीकर जायेंगे और वहां सर्किट हाउस रुकेंगे. उसके बाद मिश्र प्रदेश के दूसरे प्रसिद्ध सालासर धाम जायेंगे. मिश्र का वहां दोपहर 2.30 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है. वहां वे सालासर बालाजी के दर्शन कर पूजा अर्चना करेंगे. उसके पश्चात 3.25 बजे सीकर के लिए प्रस्थान करेंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज