liveLIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: प्रदेशभर में आज नहीं चलेंगी प्राइवेट बसें, चक्काजाम रहेगा, जानिये वजह

Rajasthan News, 22-July-2021: राजस्थान में आज निजी बसें (Private Buses) नहीं चलेंगी. अपनी मांगों को लेकर ऑपरेटर्स आज एक दिन के लिये चक्का जाम करेंगे. ऑपरेटर्स ने सरकार को चेतावनी (Warning) दी है कि अगर मांगों को नहीं माना गया तो फिर अनिश्चितकाल के लिये चक्का जाम किया जायेगा. ऑपरेटर्स कोरोना काल की अवधि का टैक्स माफ करने की मांग कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • | July 22, 2021, 15:17 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 6 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    13:57 (IST)
    जयपुर. शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा-2018 के इंटरव्यू में उनके 2 रिश्तेदारों को मिले समान नंबरों को लेकर सोशल मीडिया पर घिर गये हैं. इस संबंध में मीडिया में खबरें प्रकाशित होने के बाद सोशल मीडिया पर यूथ और अन्य लोगों ने #शिक्षामंत्री_इस्तीफा_दो से उनके खिलाफ मुहिम छेड़ दी है. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉमर्स पर डोटासरा को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. हालांकि डोटासरा एक दिन पहले ही इस पर अपना स्पष्टीकरण दे चुके हैं, लेकिन इस मामले को लेकर बवाल थमता नहीं दिख रहा है बल्कि बढ़ता ही जा रहा है.

    13:56 (IST)
    जयपुर. राजस्थान के 12 जिलों में ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन और आरक्षण संबंधी काम पूरा हो गया है. अब आयोग 25 अगस्त के बाद कभी भी चुनाव कार्यक्रम जारी कर सकता है. 25 अगस्त को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा. पहले कानूनी अड़चन और बाद में कोरोना संक्रमण की वजह से 12 जिलों में जिला परिषद एवं पंचायत समितियों के चुनाव नहीं हो पाए थे. आयोग से जुड़े अधिकारी के अनुसार एक प्रबल संभावना है कि 25 अगस्त के बाद आयोग कभी भी चुनाव कार्यक्रम जारी कर सकता है. 

    13:55 (IST)
    जयपुर. राजस्थान लोक सेवा आयोग एक बार फिर विवादों के कठघरे में है. खासकर आरएएस-2018 परीक्षा के साक्षात्कार में आयोग के सदस्यों की ओर से दिए गए नंबरों को लेकर आयोग पर सवालिया निशान उठ रहे हैं. आयोग के इस भंवर में इस बार शिक्षा राज्यमंत्री भी सोशल मीडिया पर सुर्खियों में हैं. इसे संयोग कहें या कुछ और कि उनकी पुत्रवधु के भाई-बहन के साक्षात्कार में समान नंबर आए हैं. विरोधी इसे लेकर शिक्षामंत्री इस्तीफा दो हैशटैग ट्रेंड कराने में लगे हैं. हालांकि डोटासरा ने स्पष्ट किया है कि साक्षात्कार में नंबर उनकी प्रतिभा को मिले हैं. इसमें उनका कोई दोष नहीं है.

    11:54 (IST)
    जोधपुर. प्रदेश के दूसरे बड़े शहर जोधपुर को एक और सौगात मिलने जा रही है. शिक्षा के क्षेत्र में ऊंचाइयां छूती सूर्यनगरी में प्रदेश का पहला फॉरेंसिक स्टडी इंस्टीट्यूट स्थापना होने जा रहा है. यह फॉरेंसिक स्टडी इंस्टीट्यूट पुलिस यूनिवर्सिटी में स्थापित किया जायेगा. यह इंस्टीट्यूट गुजरात की नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी की ओर से खोला जा रहा है. इसकी सैद्धांतिक मंजूरी राज्य सरकार ने दे दी है. आगामी 2 महीने के भीतर प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर स्टडी कोर्स शुरू भी कर दिया जाएगा. सरदार पटेल पुलिस यूनिवर्सिटी ने इसका प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेज दिया है. 

    जयपुर. राजस्थान में आज प्राइवेट बसों (Private Buses) का संचालन नहीं होगा. निजी बस ऑपरेटर्स अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज प्रदेशभर में एक दिन के लिये बसों चक्का जाम (strike) रखेंगे. इससे राज्यभर में निजी बसें नहीं चलेंगी. बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन राजस्थान के बैनर तले मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जायेगा. जयपुर में बस ऑपरेटर्स सुबह 11 बजे जगतपुरा स्थित आरटीओ कार्यालय में अपनी बसें खड़ी करके उनको चाबियां सौपेंगे. निजी बस ऑपरेटर्स की मांग है कि सरकार कोरोना काल का उनका टैक्स माफ करे. सरकार ने अगर उनकी मांगें नहीं मानी तो फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल की जायेगी.