liveLIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: पाबंदियों में और ढील देने की तैयारी, खुल सकते हैं सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स

Rajasthan News, 22-June-2021: राज्य में कोरोना संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुये गहलोत सरकार अब लॉकडाउन में छूट का दायरा (Relaxation in lockdown) बढ़ाने जा रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स को खोले जाने की अनुमति मिल सकती है. इसको लेकर आज नई गाइडलाइन जारी हो सकती है.

  • News18 Rajasthan
  • | June 22, 2021, 15:50 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    10:33 (IST)
    जयपुर. प्रदेश में भले ही सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के सातवां वेतनमान लग गया हो. बाबू से लेकर अधिकारियों की तनख्वाह भारी भरकम हो गई हो, लेकिन 'ऊपर की कमाई' का लालच जाने का नाम नहीं ले रहा है. राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के कई नए नवेले अधिकारी नौकरी मिलते ही मोटी कमाई के लालच में फंस रहे हैं. 

    9:57 (IST)
    कोटा. हाड़ौती संभाग के किसानों के लिये खुशखबरी है. मानसून में खरीफ की बुवाई में जुटे कोटा संभाग के किसानों के लिये अब डीएपी की कमी नहीं रहेगी. इलाके में डीएपी की किल्लत की खबरों की जानकारी सामने आने के बाद कोटा-बूंदी सांसद एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस मामले में दखल दिया है. उसके बाद अब डीएपी के दो रैक इफ्को से कोटा के लिए रवाना कर दिये गये हैं.

    9:43 (IST)
    जोधपुर. राजस्थान में मानसून दस्तक दे चुका है. प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो गया है. किसान बुवाई में जुटने लग गये हैं. लेकिन इस बीच जोधपुर डिस्कॉम के कारण प्रदेश के दस जिलों के किसान खासा परेशान हो रहे हैं. 5 महीने पहले बिजली कनेक्शन का पैसा जमा करवाने के बावजूद अभी तक डिस्कॉम इन किसानों खेतों तक बिजली नहीं पहुंचा पाया है. 

    9:40 (IST)
    अजमेर. राजस्थान की तीर्थनगरी पुष्कर इलाके में दिल को दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां 11 साल की एक मासूम बच्ची के साथ रेप कर उसकी  हत्या कर दी गई. बालिका का शव पहाड़ियों में पड़ा मिला है. वारदात की सूचना मिलते ही ग्रामीणों में जबर्दस्त आक्रोश फैल गया. आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीण एकजुट हो गये हैं. 

    7:41 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की यूनिफॉर्म का रंग फिर से बदला जा सकता है. पूर्ववर्ती बीजेपी राज के दौरान स्कूली विद्यार्थियों की पोशाक का रंग बदला गया था. चार साल बाद फिर से इसका रंग बदलने की तैयारी की जा रही है. इस बार राज्य के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को निशुल्क पोशाक देने का ऐलान किया गया है. वहीं कोरोना काल को देखते हुये सरकार अभी स्कूल नहीं खोलेगी.   

    जयपुर. राजस्थान में लगातार कम हो रहे कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मामलों को देखते हुये गहलोत सरकार पाबंदियों में आज से कुछ और ढील दे सकती है. इसके लिये आज नई गाइडलाइन (New guideline) जारी की जा सकती है. इसके तहत शर्तों के साथ धार्मिक स्थल, सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स खोलने (Cinemas and multiplexes) की मंजूरी दिये जाने की संभावना है. वहीं सरकारी दफ्तरों में 100 फीसदी कर्मचारियों को रूटीन समय पर बुलाना जाना भी लगभग तय है. वहीं दुकानें खोलने का समय भी शाम 6 बजे तक हो सकता है. गृह विभाग इसकी गाइडलाइन तैयार तैयार कर ली है. सीएम अशोक गहलोत आज ही उसे मंजूरी दे सकते हैं.