अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: बजट तैयार, आज सौंपी जायेगी सीएम गहलोत को कॉपी, कल किया जायेगा पेश

Rajasthan News, 23 February-2021: वित्त विभाग ने सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की मंशा के अनुरुप बजट तैयार कर दिया है. आज सीएम गहलोत की इसकी प्रति सौंपी जायेगी.

Hindi.news18.com | February 23, 2021, 3:51 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 5 days ago
11:16 am (IST)
जयपुर. बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की 2 दिन पहले दिल्ली में हुई बैठक के बाद आज जयपुर में पार्टी की प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक होगी. बैठक में कृषि कानूनों के अलावा विधानसभा उपचुनावों को लेकर रणनीति पर चर्चा होगी. खास बात यह है कि इस बैठक में वसुंधरा राजे के भी शामिल होने के पूरी संभावना है. बैठक में वसुंधरा खेमे के विधायकों के लेटर बम का साया रहने के भी आसार हैं.

 

10:23 am (IST)
जयपुर. प्रदेश की गहलोत सरकार ने कोराना काल में बेरोजगार अभ्यर्थियों को बड़ी राहत प्रदान की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने वादे के अनुरूप बेरोजगारों के लिए बड़ी घोषणा की है. सरकार ने बजट पूर्व राज्य की पांचों बिजली कंपनियों (उत्पादन निगम, प्रसारण निगम, जयपुर, अजमेर, जोधपुर विद्युत वितरण निगम) में सरकार ने 2370 पदों पर सीधी भर्ती निकाली है. इसके लिए 24 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन भरे जाएंगे. इन पदों में इंजीनियर के अलावा लेखाधिकारी, स्टेनोग्राफर, सूचना सहायक और लिपिक सहित अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी.

9:33 am (IST)
जोधपुर. सनसिटी जोधपुर को प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी कहा जाता है. यहां की हवेलियां और उम्मेद भवन को देखने हर साल 12 लाख से अधिक पर्यटक जोधपुर शहर पहुंचते हैं. लेकिन पिछले कुछ बरसों से जैसलमेर शहर पर्यटकों को अपनी ओर जबर्दस्त तरीके से आकर्षित कर रहा है. वहां होने वाले मरू महोत्सव के कारण पर्यटकों का रुख अब जोधपुर की बजाय जैसलमेर की तरफ हो चला है. 

 

 

9:32 am (IST)
कोटा. कोचिंग सिटी के नाम से देशभर में मशहूर कोटा ने शैक्षणिक गतिविधियों से इतर जागरुकता के मामले में भी एक अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम किया है. कोटा ने यह रिकॉर्ड कोरोना महामारी के दौरान कोरोना संकट से निपटने के लिए एवं पर्यावरण को स्वच्छ व स्वस्थ्य बनाने के उद्देश्य से आयोजित दीपमाला कार्यक्रम में बनाया है. दीपमाला के इस कार्यक्रम में 1500 दीयों की दीपमाला बनाई गई थी. इसे क्रेडेंस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने कोरोना जागरुकता संदेश देने के लिए स्पेशल श्रेणी में वर्ल्ड रिकॉर्ड करार दिया है. 

 

 

LOAD MORE
जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मौजूदा कार्यकाल का तीसरा बजट (Budget) बनकर तैयार हो चुका है. प्रदेश की गहलोत सरकार 24 फरवरी को मौजूदा कार्यकाल का सबसे चुनौतीपूर्ण बजट पेश करेगी. वित्त विभाग (Finance department) आज बजट की कॉपी औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को सौंपेगा. इस बार बजट की हॉर्ड कॉपी में नहीं बल्कि सॉफ्ट कॉपी में टेबलेट पीसी के रूप में सौंपा जाएगा. सभी विधायकों को भी बजट समझने के लिए टेबलेट ही दिए जाएंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज