liveLIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: वैक्सीनेशन करवा चुके अधिवक्ता ही कर सकेंगे सोमवार से फिजिकल पैरवी !

Rajasthan News, 24-June-2021: कोरोना काल में अदालतों में सुनवाई को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. सोमवार से राजस्थान हाई कोर्ट (Rajasthan High Court) समेत अन्य अदालतों में वैक्सीनेशन (Vaccination) करवा चुके अधिवक्ता फिजिकल पैरवी कर सकेंगे. हालांकि इसके अभी तक आधिकारिक आदेश जारी नहीं हुये हैं, लेकिन उच्चस्तरीय बैठक में इस निर्णय पर मुहर लगा दी गई है.

  • News18 Rajasthan
  • | June 24, 2021, 15:49 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    8:19 (IST)
    जयपुर. राजस्थान में अब ट्रांसजेंडर समुदाय पर अत्याचार नहीं होंगे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में ट्रांसजेंडर सुरक्षा प्रकोष्ठ (सेल) के गठन का निर्णय लिया है. उन्होंने इसके लिए वित्त विभाग के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है. प्रस्ताव के अनुसार राज्य के पुलिस महानिदेशक कार्यालय में यह ट्रांसजेंडर सुरक्षा प्रकोष्ठ गठित किया जाएगा.

    8:19 (IST)
    चूरू. शहर में 10वीं कक्षा की एक छात्रा से कैटवॉक कैफे में रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोपी ने छात्रा को पहले सोशल मीडिया पर फंसाया. फिर बहलाफुसलाकर उसकी अश्लील फोटो ले ली. बाद में फोटो वायरल करने की धमकी देकर कैटवॉक कैफे में रेप की वारदात को अंजाम दिया.

    8:18 (IST)
    कोटा. हाड़ौती के मुकुंदरा टाइगर रिजर्व में एक बार फिर जल्द बाघों की दहाड़ सुनाई देगी. मुकुंदरा में दो बाघ और एक बाघिन को शिफ्ट किया जाएगा. इससे पूर्व एनटीसीए की टेक्निकल टीम मुकुंदरा टाइगर रिजर्व का जायजा लेगी. उसके बाद में इसमें चीते भी शिफ्ट किये जाने के कार्ययोजना पर कार्य किया जायेगा. इससे हाड़ौती देश का ऐसा पर्यटक स्थल बन जायेगा जहां जल और जंगल दोनों की सफारी होगी। हाड़ौती में टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा. 

    8:17 (IST)
    जयपुर. प्रदेश की अदालतों में सोमवार से वैक्सीन लगवा चुके अधिवक्ता फिजिकल पैरवी कर सकेंगे. कोरोना के चलते अभी हाई कोर्ट में केवल वीसी से ही सुनवाई हो रही है. इस संबंध में बुधवार को सीजे इंद्रजीत माहंती की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में इस पर सहमति बनी. बैठक में हाई कोर्ट जयपुर और जोधपुर के न्यायाधीश, एजी एमएस सिंघवी, हाई कोर्ट बार अध्यक्ष भुवनेश शर्मा और दी बार एसोसिएशन जयपुर अध्यक्ष अनिल चौधरी शामिल हुये. 

    जयपुर. प्रदेश की अदालतों में सोमवार से कोराना वैक्सीन (Corana vaccine) लगवा चुके अधिवक्ता फिजिकल पैरवी कर सकेंगे. कोरोना के चलते अभी हाई कोर्ट में केवल वीसी से ही सुनवाई (Hearing) हो रही है. इस संबंध में बुधवार को सीजे इंद्रजीत माहंती की अध्यक्षता में बैठक हुई. उसमें इस पर सहमति बनी. बैठक में हाई कोर्ट जयपुर और जोधपुर के न्यायाधीश, एजी एमएस सिंघवी, हाई कोर्ट बार अध्यक्ष भुवनेश शर्मा और दी बार एसोसिएशन जयपुर अध्यक्ष अनिल चौधरी शामिल हुये.