LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: कोरोना के 6521 नये पॉजिटिव केस, 16520 पीड़ित हुये रिकवर, 113 की मौत

Rajasthan News, 24-May-2021: राजस्थान में लॉकडाउन के बाद कोरोना के हालात में तेजी से सुधार हो रहा है. रविवार को प्रदेशभर में जहां 6521 नए पॉजिटिव केस सामने आये हैं वहीं इससे करीब तीन गुना ज्यादा 16520 कोरोना पीड़ित इस महामारी से उबर गये हैं. हालांकि प्रदेश में कोरोना से मौतों का आंकड़ा अभी चिंताजनक बना हुआ है.

Hindi.news18.com | May 24, 2021, 4:28 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 24, 2021
12:32 pm (IST)
जयपुर. कोरोना के बाद अब तेजी से पैर पसार रही ब्लैक फंगस महामारी ने राज्य सरकार के साथ आम आदमी की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना काल में बिना रुके और थके कोरोना पीड़ितों का इलाज करने में जुटे फ्रंटलाइन वॉरियर्स चिकित्सकों के बाद अब ब्लैक फंगस ने ईएनटी विभाग के चिकित्सकों की जिम्मेदारी बढ़ा दी है. ईएनटी विशेषज्ञ भी अब बिना थके, बिना रुके ब्लैक फंगस महामारी से पीड़ित मरीजों का जी-जान से इलाज करने में जुटे हैं.

12:31 pm (IST)
अजमेर: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच वैक्सीनेशन को लेकर सरकारी स्तर पर किए जा रहे प्रयासों के बीच ब्यावर के एक परिवार ने कुछ ऐसा किया कि सोशल मीडिया पर अब हर जगह उनकी चर्चा हो रही है. यहां तक कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी इस परिवार की फोटो को सोशल मीडिया में शेयर किया है. 

 

9:43 am (IST)
जयपुर. रोहिणी नक्षत्र में आने वाले नौतपा के नौ दिनों का मौसम से अजब संबंध है. अ​जब इसलिए क्योंकि यदि इन नौ दिनों में बारिश न हुई या ठंडी हवाएं न चलीं तो यह आने वाले दिनों में अच्छी बारिश का सूचक है. इसके उलट यदि नौतपा में बारिश हो जाए तो आगे बारिश में व्यवधान आता है. ज्योतिषियों के मुताबिक इस बार 25 मई से शुरू होने वाले नौतपा में गर्मी खूब झुलसाएगी.

 

9:42 am (IST)
जोधपुर. एम्स में इलाज के बाद कोरोना महामारी को मात दे चुके जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद नाबालिग से यौन शोषण के अभियुक्त आसाराम का ऑक्सीजन लेवल रविवार को एक बार फिर अचानक कम हो गया. इस पर उन्हें फिर से जेल से एम्स भेजने की तैयारी की गई, लेकिन आसाराम ने वहां इलाज कराने से मना कर दिया. उसके बाद आयुर्वेद यूनिवर्सिटी से डॉक्टर को बुलाया गया. जांच करने के बाद आसाराम को अब जेल में ऑक्सीजन दी जा रही है. 

8:35 am (IST)
कोटा. कोविड महामारी काल में जहां कई युवाओं ने हौंसला खो दिया और कइयों ने दम तोड़ दिया वहीं दूसरी और एक वृद्धा को उसके जीने की चाह और हिम्मत के साथ हालात का सामना करने का जुनून उसे मौत के मुंह से भी वापस ले आया. जबकि महिला को कोविड वैक्सीन भी नहीं लगाई गई थी. महिला की पॉजिटिव सोच और बुलंद हौंसले के कारण बिना ऑक्सीजन के ही महिला का सेचुरेशन अप होकर 92-93 आ गया. 

LOAD MORE
जयपुर. प्रदेश में कोरोना (COVID-19) के हालात में तेजी से सुधार आ रहा है. लगातार लॉकडाउन और सख्त पांबदियों के चलते राज्य में कोरोना पॉजिटिविटी की दर (Positivity rate) काफी गिर गई है. वहीं नगेटिविटी की दर (Rate of negativity) तेज से बढ़ रही है. रविवार को प्रदेशभर में 6521 नए मामले सामने आये हैं जबकि 16520 कोरोना पीड़ितों ने इस महामारी को मात दे दी. हालांकि अभी प्रदेश में मौतों का आंकड़ा ज्यादा कम नहीं हुआ है. रविवार को राज्यभर में 113  लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई. राजस्थान में वर्तमान में 112218 एक्टिव केस बने हुये हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज