liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: नगरीय निकाय उपचुनाव, मतदान हुआ शुरू, 43 प्रत्याशी डटे हैं चुनाव मैदान में

Rajasthan News Live Updates: नगरीय निकाय उपचुनाव, मतदान हुआ शुरू, 43 प्रत्याशी डटे हैं चुनाव मैदान में

Rajasthan News, 26-July-2021: राजस्थान के 8 जिलों में विभिन्न स्थानीय निकायों के लिये हो रहे उपचुनाव (Local body by-election) के लिये आज वोट डाले जायेंगे. ये उपचुनाव 15 निकायों के 17 वार्डों के लिये हो रहा है. मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है. यह शाम 6 बजे तक चलेगा. उपचुनाव वाले आठ जिलों में चूरू, हनुमानगढ़, झालावाड़, झुंझुनू, नागौर, प्रतापगढ़ और पाली शामिल है.

  • News18 Rajasthan
  • | July 26, 2021, 16:05 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    12:45 (IST)
    जोधपुर. सनसिटी जोधपुर की सेंट्रल जेल में गैंगवार की आशंका के चलते जेल प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. गैंगवार की आशंका के कारण जेल प्रशासन ने एक गुट के 4 कैदियों को अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया है. जोधपुर के दो हार्डकोर अपराधियों की आपसी रंजिश के चलते जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद उनके बदमाशों के बीच गैंगवार की आशंका उत्पन्न हो रही थी. लिहाजा जेल प्रशासन ने एक गुट के चार कैदियों को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर गैंगवार की आशंका को खत्म कर दिया. 

    12:44 (IST)
    जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट में आज राबर्ट वाड्रा से जुड़े महत्वपूर्ण मामले की सुनवाई होगी. बीकानेर जिले में जमीन की खरीद फरोख्त में हुए घोटाले को लेकर ईडी ने राबर्ट वाड्रा को गिरफ्तार कर पूछताछ करने की हाईकोर्ट में एक प्रार्थना पत्र दायर कर अनुमति मांग रखी है. इस पर सुनवाई लंबे अरसे से टलती आ रही है. ऐसे में आज का दिन इस मामले को लेकर महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ईडी सहित देशभर की निगाह इस मामले पर है कि इस मामले में हाईकोर्ट राबर्ट वाड्रा को गिरफ्तार कर पूछताछ करने की अनुमति प्रदान करता है या नहीं ? फिलहाल हाईकोर्ट ने राबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है.

    9:25 (IST)
    अलवर. राजस्थान के शेखावाटी इलाके के बीजेपी के दिग्ग्गज नेता एवं सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर पर अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत किसानों ने शाहजंहापुर बॉर्डर पर रविवार को हमला कर दिया. किसानों ने पूर्व विधायक बाजोर की गाड़ी में जमकर तोड़फोड की और उनके कपड़े तक फाड़ डाले. मारपीट में बाजोर के चोटें आई हैं. इस वारदात के बाद राजस्थान बीजेपी के नेताओं में जबर्दस्त नाराजगी है. शाहजहांपुर पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. आरोपियों का फिलहाल कोई सुराग नहीं लग पाया है. 

    जयपुर. राजस्थान के 8 जिलों के 15 स्थानीय निकायों के 17 वार्डों के उपचुनाव लिए (Local body by-election) सोमवार को वोट डाले जायेंगे. मतदान (Voting) प्रातः 8 बजे से शुरू हो चुका है. मतदान शाम 6 बजे तक होगा. मतगणना 28 जुलाई को प्रातः 8 बजे से होगी. इस उपचुनाव के लिए 43 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. ये उपचुनाव अजमेर, चूरू, हनुमानगढ़, झालावाड़, झुंझुनू, नागौर, प्रतापगढ़ और पाली जिले में हो रहे हैं. भरतपुर में उम्मीदवार को निर्विरोध चुन लिया गया है.
    विज्ञापन

    विज्ञापन