LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: ढलान पर आया कोरोना संक्रमण का ग्राफ, रिकवरी रेट बढ़ी

Rajasthan News, 26-May-2021: राजस्थान में कोरोना संक्रमण को काबू में करने के प्रयास अब रंग लाने लगे हैं. प्रदेश में कोरोना संंक्रमण फैलने की दर घटकर (Corona infection rate reduced) रिकवरी रेट बढ़ रही है. हालांकि अभी मौतों को सिलसिला प्रतिदिन 100 से ऊपर बना हुआ है. प्रदेश में मंगलवार को 3404 नए पॉजिटिव केस सामने आये हैं.

Hindi.news18.com | May 26, 2021, 3:56 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 26, 2021
2:01 pm (IST)
उदयपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर टीम ने बड़ी कार्रवाई कर चित्तौड़गढ़ जिले की बड़ी सादड़ी नगरपालिका में चल रहे भ्रष्टाचार के खेल का खुलासा किया है. ब्यूरो ने इसके लिये चित्तौड़गढ़ जिले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी की टीम ने बड़ी सादड़ी नगरपालिका के चेयरमैन निर्मल पितलिया के साले कुश को 200000 रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है.

2:01 pm (IST)
जयपुर. राजस्थान की सियासत इन दिनों ऊपर से शांत नजर आ रही है लेकिन अंदर ही अंदर वह उबाल मार रही है. गहलोत और पायलट खेमे में खींचतान जारी है. इस उबाल को देखते हुये आशंका जताई जा रही है कि किसी भी दिन कोई बड़ा राजनीतिक बखेड़ा खड़ा हो सकता है. लेकिन इसकी चिंता पायलट खेमे के लिए ज्यादा है. पिछले दिनों में उल्टे पड़े कुछ दांव इस ओर इशारा कर रहे हैं कि अभी पायलट खेमे के लिए समय कुछ अच्छा नहीं चल रहा है. 

 

11:59 am (IST)
जयपुर. राजस्थान में चंबल नदी का एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है. इसमें नदी किनारे तफरी पर निकला एक डॉगी मगरमच्छ का शिकार हो गया. वीडियो में मगरमच्छ की फुर्ती देख अंदाजा लगाया जा सकता है नदी किनारे बेफिक्र तफरी कितनी खतरनाक साबित हो सकती है. ये वीडियो मंगलवार को दोपहर साढ़े तीन बजे का कोटा के पास रावतभाटा का बताया जा रहा है. 

 

10:10 am (IST)
जयपुर. राजस्थान में कोरोना से मृत्यु होने वाले मामलों की ऑडिट करवायी जायेगी. सीएम अशोक गहलोत ने इसके निर्देश देते हुये कहा कि कोरोना से मृत्यु के मामलों की ऑडिट करवायी जाये ताकि कोविड और नॉन कोविड मौतों की वास्तविकता का पता चल सके. गहलोत ने कहा कि राजस्थान में मौतों को छिपाने की परंपरा नहीं है. हमें आंकड़ों की नहीं बल्कि प्रदेशवासियों के जीवन की चिंता है.

9:13 am (IST)
जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमितों और इससे हुई मौतों के आंकड़ों को लेकर मचे बवाल के बीच राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा के लिए निरंतर किए जा रहे प्रयासों के कारण प्रदेश में अन्य राज्यों के मुकाबले मृत्यु दर कम रही है. शर्मा ने कहा कि मार्च 2020 से लेकर अब तक प्रदेश में कोविड से 7911 लोगों की मौत हुई हैं. सर्वाधिक मौतें अप्रेल और मई माह में हुई हैं. कोविड-19 से अप्रेल और मई माह में अब तक 5093 मौतें हुई हैं. 

LOAD MORE
जयपुर. लॉकडाउन की पाबंदियों से राजस्थान में कोरोना संक्रमण (Corona infection) अब ढलान पर आ गया है. प्रदेश में पहले जहां दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे थे वहीं अब ये लगातार घट रहे हैं. कोरोना को मात देकर इससे उबरने वाले लोगों की संख्या भी निरंतर बढ़ (Recovery rate increased) रही है. मंगलवार को प्रदेशभर में 3404 नए पॉजिटिव केस सामने आये हैं. हालांकि मौतों का आंकड़ा अभी भी प्रतिदिन 100 से ऊपर बना हुआ है. मंगलवार को राज्यभर में कोरोना के कारण 105 लोगों की मौत हो गई. इस अवधि में 15635 लोग कोरोना महामारी से रिकवर हो गये. फिलहाल प्रदेश में 87530 एक्टिव केस बने हुये हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज