LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates: कोरोना काल में इस फॉर्मूले से गहलोत सरकार कर सकती है कर्मचारियों की वेतन कटौती

Rajasthan News, 27-May-2021: कोरोना संकट काल में बिगड़ी सरकर की आर्थिक सेहत (Financial health) को पटरी पर लाने के लिये गहलोत सरकारी कर्मचारियों के मई माह के वेतन में कटौती (Salary deduction) कर सकती है. हालांकि इस बारे में अभी अंतिम फैसला नहीं हो पाया है. लेकिन इस पर मंथन चल रहा है.

Hindi.news18.com | May 27, 2021, 3:36 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 27, 2021
Rajasthan News Live Updates: कोरोना काल में इस फॉर्मूले से गहलोत सरकार कर सकती है कर्मचारियों की वेतन कटौती

हाइलाइट्स

3:33 pm (IST)
जयपुर. सीएम अशोक गहलोत की ओर से कोरोना की तीसरे लहर के मद्देनजर बच्चों को लेकर दिये गये बयान पर प्रदेश में सियासत गरमा गई है. इस मसले को लेकर बीजेपी गहलोत सरकार पर हमलावर हो गई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इसे लेकर कहा है कि सीएम गहलोत यह बयान देकर गैर जिम्मेदार होने का प्रमाण दे रहे हैं. वे प्रदेश में पैनिक भी क्रिएट कर रहे हैं. 

 

3:31 pm (IST)
जयपुर. कोरोना संक्रमण काल में प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर सियासत चरम पर आई हुई है. इस बीच आज राजस्थान में 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को लगाने के लिये वैक्सीन खत्म हो चुकी है. राज्य सरकार के पास 45 वर्ष से अधिक आयु वालों के लगाने के लिये  ढाई लाख डोज बची है. इसके चलते आज केवल 45 से अधिक उम्र वालों को ही वैक्सीन लगाई जा रही है. 

3:30 pm (IST)
जयपुर. कोरोना काल में आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे किसानों को प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने बड़ी राहत दी है. गहलोत सरकार ने किसान हित में संवेदनशील निर्णय लेते हुये दीर्घकालीन कृषि सहकारी ऋण पर ब्याज अनुदान योजना की अवधि बढ़ा दिया है. सरकार ने 5 प्रतिशत ब्याज अनुदान योजना की अवधि को 30 जून 2021 तक विस्तार दे दिया है. 

3:29 pm (IST)
जयपुर. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को लेकर सरकार ने बड़ा दावा किया है. सरकार का दावा है कि 1 मई से शुरुआत के बाद अभी तक बीस हजार से अधिक लोगों को इसका फायदा मिल चुका है. योजना को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की है. 

11:38 am (IST)
जयपुर. कोरोना काल में राज्य मानवाधिकार आयोग के समक्ष कुछ अलग सी फरियाद आई है. यह फरियाद की है 11 वर्षीय एक बच्चे ने अपनी मां के खिलाफ ! आयोग को भेजी चिट्ठी में इस मासूम ने कहा है कि मां उसके दादा-दादी को गालियां देती है. इसलिए मां को कहें कि वो हमारे घर न आएं. आयोग ने एसपी उदयपुर से मामले की रिपोर्ट तलब की है.

LOAD MORE
जयपुर. कोरोना संकट (Corona crisis) में बिगड़े आर्थिक हालात के मद्देनजर प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार सरकारी कर्मचारियों के वेतन कटौती (Salary deduction) कर सकती है. सरकार में उच्च स्तर पर जल्द ही इस पर निर्णय हो सकता है. इसके तहत सहायक कर्मचारियों का 1 दिन का, मंत्रालयिक कर्मचारियों का 2 दिन और अधीनस्थ सेवा कर्मियों के वेतन में 3 दिन की कटौती संभव है. बुधवार को भी कर्मचारियों के मई महीने का जून में मिलने वाले वेतन के बिल नहीं बन पाये थे. IAS, IPS, RAS और RPS एसोसिएशन ने पूर्व में ही वेतन कटौती की  स्वीकृति दे चुकी है. उसके बाद कुछ कर्मचारी संगठनों ने भी मुख्यमंत्री से मिलकर वेतन कटौती करने का आग्रह किया था. हाल ही में मुख्यमंत्री ने कोविड फंड के लिए सभी से सहयोग करने का आह्वान किया था.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज