liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News Live Updates: किसानों का भारत बंद का आह्वान, सीकर शहर में नहीं खुले बाजार

Rajasthan News Live Updates: किसानों का भारत बंद का आह्वान, सीकर शहर में नहीं खुले बाजार

Rajasthan News, 27-September-2021: संयुक्त किसान मोर्चे की ओर से आज भारत बंद के आह्वान के बाद राजस्थान में कुछ जिलों में इसका असर सामने आने लग गया है. इसके चलते सीकर शहर में आज बाजार नहीं खुले. वहीं राजस्थान के कई अन्य जिलों में भी इसका असर देखा जा रहा है. किसानों के इस बंद को कांग्रेस समेत कई अन्य विपक्षी पार्टियों ने समर्थन दिया है.

  • News18 Rajasthan
  • | September 27, 2021, 16:19 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    16:00 (IST)
    जयपुर. कांग्रेस में पंजाब के घटनाक्रम के बाद राजस्थान में उठ रही राजनीतिक हिलोरों के बीच अशोक गहलोत के कैबिनेट मंत्री ने हरीश चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि पंजाब के बदलाव में मेरी कोई भूमिका नहीं थी. मेरा रोल बहुत लिमिटेड था. कांग्रेस का नेतृत्व मजबूत था है और रहेगा. चौधरी ने कहा सब कुछ डेमोक्रेटिक ढंग से हुआ है. पार्टी ने अमरिंदर सिंह को काफी अवसर दिए. अपमानित करने के आरोप गलत हैं. विधायकों ने इसकी मांग की थी. पार्टी मे बात रखने का सबको अधिकार है. राजस्थान और पंजाब में अंतर है.

    15:13 (IST)
    किसानों के भारत बंद के आह्वान को सवाई माधोपुर के व्यापारियों ने भी पूरा समर्थन दिया. सवाई माधोपुर जिला आज बंद रहा. जिला मुख्यालय पर प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहे. केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़ी हुई दुकानें ही खुली रही. 

    14:13 (IST)
    संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के आह्वान का हनुमानगढ़ जिले में भी खासा असर नजर आया है. यहां आज आवश्यक सेवाओं को छोड़कर लगभग सभी बाजार बंद हैं. कई जगह चक्काजाम से लोगों को परेशानियों का समाना करना पड़ा है. वहीं भारत बंद के कारण आज कई स्कूल भी नहीं खुले.

    13:44 (IST)
    अलवर. REET परीक्षा में नीमराणा क्षेत्र के ढीकवाड़ गांव में बने परीक्षा सेंटर में पेपर लेट होने का मामला तूल पकड़ गया है. रविवार को पेपर के दौरान हंगामे करने वाले अभ्यर्थियों के खिलाफ देर रात कॉलेज प्रबंधन में मामला दर्ज कराया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. वहीं हंगामा करने के दौरान हिरासत में लिये गये लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. पुलिस प्रशासन का कहना है कि मामले में दोषी पाये जाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. परीक्षार्थियों को पहली पारी यानी लेवल-टू का पेपर दुबारा करवाने का आश्वासन दिया गया है. इस सेंटर में प्रथम और द्वितीय पारी में 600-600 परीक्षार्थी परीक्षा देने आये थे. 

    11:45 (IST)
    जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने समन भेजकर तलब किया है. ईडी ने अग्रसेन गहलोत को पूछताछ के लिए आज हेडक्वार्टर बुलाया है. फर्टीलाइजर स्कैम से जुड़े इस मामले में ED पहले अग्रसेन गहलोत के प्रतिष्ठानों पर सर्च ऑपरेशन कर चुकी है. ईडी ने गत वर्ष जुलाई माह में आखिरी बार अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर राजस्थान समेत कई जगहों पर छापेमारी की थी. यह पूरा कथित घोटाला म्यूरेट ऑफ पोटाश के निर्यात के इर्द-गिर्द घूमता है, जिसे इंडियन पोटाश लिमिटेड द्वारा आयात किया जाता है और किसानों को रियायती दरों पर कंपनियों के माध्यम से वितरित किया जाता है.

    जयपुर. किसानों के आज भारत बंद (Bharat Bandh) के आह्वान का राजस्थान के कुछ जिलों में असर दिखाई देने लग गया है. संयुक्त किसान मोर्चे की ओर से बुलाये गये इस भारत बंद के ऐलान के बाद शेखावाटी के सबसे बड़े जिले सीकर (Sikar) में इसका व्यापक असर देखा गया है. सीकर शहर में आज सुबह से ही बाजार नहीं खुले. सीकर में किसानों के इस बंद को व्यापार संघ और निजी शिक्षण संस्थानों ने अपना पूरा समर्थन दिया है. प्रदेशभर में किसानों के साथ मजदूर, छात्र, युवा, महिला, जन संगठन बंद में भागीदारी निभा रहे हैं. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने बंद को समर्थन दिया है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन