LIVE NOW

Rajasthan News Live Updates : संक्रमण के बीच रिकवरी की स्पीड बढ़ी, 7426 कोरोना पॉजिटिव पीड़ित हुये स्वस्थ

Rajasthan News, 28-April-2021 : राजस्थान में तेजी से फैल रहे कोरोना संकमण के बीच राहत की बात यह है कि यहां मरीजों में रिकवर की दर (Recovery rate) अब बढ़ने लगी है. मंगलवार को प्रदेशभर में 7426 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो गये. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिये सख्ती और बढ़ाने के निर्देश दिये हैं.

Hindi.news18.com | April 28, 2021, 3:45 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 28, 2021
12:23 pm (IST)
जयपुर. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में राजस्थान में छाया ऑक्सीजन का संकट का लगातार जानलेवा साबित हो रहा है. जयपुर के कालवाड़ इलाके में स्थित एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित चार मरीजों की मौत के बाद उनके परिजनों ने मंगलवार देर रात वहां में जमकर हंगामा किया. परिजनों ने मरीजों की मौतों के लिए अस्पताल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है. परिजनों का आरोप है कि ऑक्सीजन सिलेंडर होने के बावजूद उसे समय पर बदला नहीं गया इससे मरीजों की मौत हो गई. 

11:24 am (IST)
सीएम अशोक गहलोत हाल ही में हर व्यक्ति को सेहत की सौगात देने वाली 'मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना' लेकर आए हैं. हर व्यक्ति को 5 लाख का हेल्थ इंश्योरेंस कवर देने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य बनने जा रहा है. प्रदेश के हर व्यक्ति से ताल्लुक रखने वाली यह योजना एक महीने से मूर्त रूप लेने जा रही है. लेकिन योजना के प्रचार-प्रसार में सरकार को कांग्रेस संगठन का पूरा साथ नहीं मिल पा रहा है. कांग्रेस नेता विमल यादव का कहना है कि सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में संगठन बड़ी भूमिका निभाता है. लेकिन इस बार पार्टी का संगठन ही मौजूद नहीं है. इसके चलते सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारियां भी दूर-दराज के लोगों तक आसानी से नहीं पहुंच पा रही है.

9:16 am (IST)
बाड़मेर. बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में ऑक्सीजन की मांग बढ़ी हुई है. मौजूदा समय में राजस्थान सरकार के पास ऑक्सीजन के अलावा इसे परिवहन करने वाले टैंकर्स का भी टोटा है. ऐसे माहौल में भारत-पाकिस्तान की सरहद पर बसे बाड़मेर जिले से सुखद खबर आई है. बाड़मेर के जनप्रतनिधियों और जिला प्रशासन ने लंबी मंत्रणा के बाद जिले में कार्यरत विभिन्न कंपनियों के 13 ऑक्सीजन टैंकर्स को इसके परिवहन के लिये अधिग्रहित कर लिया है. 

 

LOAD MORE
जयपुर. देशभर में फैले कोरोना संक्रमण (Corona infection) के खौफ बीच राजस्थान में भले ही लगातार बड़ी संख्या में नये संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं, लेकिन अब उतनी स्पीड से मरीज रिकवर (Recover) भी हो रहे हैं. राजस्थान में कोरोना महामारी पर विजय पाने वाले मरीजों की संख्या में मंगलवार को अच्छा खासा इजाफा हुआ. मंगलवार को प्रदेशभर में 7426 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो गये. जबकि सोमवार को रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या 6416 थी. इस लिहाज से देखा जाये तो रिकवरी करने वाले मरीजों की संख्या में करीब 10 फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ है. कोरोना प्रोटोकॉल की पालना और इससे मुकाबला करने की दृढ़ इच्छाशक्ति के बूते इस महामारी पर काबू पाया जा सकता है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज